S M L

वायरल: स्कूल ने बच्चों की बजाय पैरेंट्स को दिया गर्मी की छुट्टियों का टास्क

अमूमन होता यह है कि गर्मी की छुट्टियों में बच्चों को टास्क दिया जाता है लेकिन इस स्कूल ने छात्रों की बजाय उनके माता पिता को टास्क दिया है

FP Staff Updated On: Apr 24, 2018 04:53 PM IST

0
वायरल: स्कूल ने बच्चों की बजाय पैरेंट्स को दिया गर्मी की छुट्टियों का टास्क

चेन्नई के एक स्कूल का गर्मियों के छुट्टियों के लिए दिया गया टास्क वायरल हो गया है. इस टास्क की सबसे खास बात यह है कि इसे छात्रों को नहीं बल्कि उनके माता-पिता को करना है.

होता यह है कि छात्रों को गर्मियों की छुट्टियों में स्कूल की तरफ से इतना काम दे दिया जाता है कि वो न तो खेल पाते हैं और न ही कोई मौज मस्ती कर पाते हैं, लेकिन इस स्कूल के बच्चों के लिए गर्मी की छुट्टियां काफी अच्छी जाने वाली हैं क्योंकि उन्हें सिर्फ खेलना है और कोई टास्क पूरा करने की बंदिश नहीं है.

चेन्नई के अन्नई वायलेट मैट्रिकुलेशन एंड हायर सेकेंडरी स्कूल ने छात्रों को गर्मी की छुट्टियों के लिए जो टास्क दिया है उसमें अपने परिजनों के साथ समय व्यतित करने के महत्व को खासा तरजीह दिया गया है.

न्यूज-18 की खबर के मुताबिक, टास्क में बच्चों के पैरेंट्स से कहा गया है कि कम से कम दो बार बच्चों के साथ खाना खाएं, उन्हें किसानों के महत्व के बारे में बताएं. इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि खाना बर्बाद न करने के लिए भी बच्चों को बताएं.

Photo Source: News-18

Photo Source: News-18

स्कूल के टास्क में काम करने वाले लोगों (लेबर) के महत्व के बारे में, पड़ोसियों के साथ तालमेल, ग्रांड पैरेंट्स के साथ सबंध, जानवरों से प्यार करना और खुद बगीचे तैयार करने जैसे टास्क माता-पिता को दिया गया है, जिन्हें वो अपने बच्चों को बताएंगे और सिखाएंगे.

इस स्कूल के कोयंबटोर ब्रांच के टास्क की कॉपी की भी सोशल मीडिया पर चर्चा हो रही है. स्कूल ने पैरेंट्स से निवेदन किया है कि वो इन गतिविधियों की फोटो स्कूल को भेजे या इनका एलबम बना लें.

आज के समय में जब बच्चों को स्कूल के टास्क के कारण खेलने कूदने तक का समय नहीं रहता, वैसे में स्कूल का यह कदम सरहानीय है. इससे बच्चे समाज और घर परिवार के बारे में जानने के साथ-साथ अपना भी सर्वांगीण विकास कर पाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi