S M L

#ChennaiRains: भारी बारिश की वजह से अब तक 12 लोगों की मौत

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में तमिलनाडु के उत्तर तटीय भारी बारिश होने और चेन्नई एवं उसके उपनगरों में आंधी आने का पूर्वानुमान जताया है

Updated On: Nov 04, 2017 10:39 AM IST

FP Staff

0
#ChennaiRains: भारी बारिश की वजह से अब तक 12 लोगों की मौत

पिछले 12 दिनों से चेन्नई में हो रही मूसलाधार बारिश ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. इससे अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है. सरकार की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि चेन्नई में 105 राहत शिविर लगाए गए हैं.

तमिलनाडु में बारिश की स्थिति से ठीक से न निपट पाने के लिए आलोचना झेल रहे मुख्यमंत्री के. पलानीसामी ने उप मुख्यमंत्री ओ. पनीरसेल्वम और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कुछ इलाकों का दौरा किया. उन्होंने बाढ़ राहत शिविरों में मौजूद व्यक्तियों को खाने के पैकेट, धोती और साड़ी, चटाई और चादर बांटे.

अब तक हुई बारिश पूरे मानसून में उत्तर पूर्व में होने वाली बारिश का तीन चौथाई यानी 74% है. तेज बारिश ने चेन्नई के मयलापुर, फोरशोर एस्टेट और तांब्रम, क्रोमपेट और पल्लवरम के दक्षिणी उपनगरों को बुरी तरह प्रभावित कर दिया.

बाढ़ के साथ डेंगू के खतरों से सशंकित हैं लोग 

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में तमिलनाडु के उत्तर तटीय क्षेत्रों में भारी बारिश होने और चेन्नई एवं उसके उपनगरों में आंधी आने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है.

साल 2015 की तरह डेंगू के खतरे के फिर से पनपने के खतरे के मद्देनजर अन्नाद्रमुक सरकार ने ऐसे खतरों के निपटने के लिए तैयार रहने को कहा है.

सरकार ने लोगों से सोशल मीडिया पर फैली अफवाहों की तरफ ध्यान नहीं देने को भी कहा है. नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि जलभराव की स्थिति से निपटने के प्रयास जारी हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi