S M L

बिल्ली बिरयानी: सस्ते मांस के चक्कर में किडनैप हो रहीं बिल्लियां

चेन्नई में सड़कों पर बिकने वाली बिरयानी में इन बिल्लियों के मांस का इस्तेमाल होने वाला था. लेकिन पुलिस ने ऐसी दर्जन भर बिल्लियों को वक्त पर बचा लिया

Updated On: Feb 12, 2018 04:28 PM IST

FP Staff

0
बिल्ली बिरयानी: सस्ते मांस के चक्कर में किडनैप हो रहीं बिल्लियां

चेन्नई के बालाजी नगर में रहने वाले लोगों की पालतू बिल्लियां गायब हो रही थीं और जब वो उन्हें मिलीं, तो एक बहुत ही हैरान करने वाली बात सामने आई. गायब हुई ये बिल्लियां जल्द ही किसी की बिरयानी की प्लेट में परोसी जाने वाली थीं.

जी हां, चेन्नई में सड़कों पर बिकने वाली बिरयानी में इन बिल्लियों के मांस का इस्तेमाल होने वाला था. लेकिन पुलिस ने ऐसी दर्जन भर बिल्लियों को वक्त पर बचा लिया. हालांकि, ऐसा काफी पहले से हो रहा था और कितनी बिल्लियों की जान गई होगी, इस पर कुछ नहीं कहा जा सकता.

इंडिया टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, रोयापेट्टा के बालाजी नगर में रहने वाले कई लोगों, जिनके पास पालतू बिल्लियां थीं, उनकी बिल्लियां गायब हो रही थीं. लोगों की शिकायत पर पुलिस ने पता लगाया तो उन्हें नरिकुरवर (सड़क के किनारे रहने वाले जिप्सी) समुदाय के पास से काफी बिल्लियां मिलीं. ये बिल्लियां काफी बुरी हालत में थीं, इनमें से कई बिल्लियों की मौत भी हो गई थीं.

काफी कड़ी पूछताछ के बाद इस समुदाय के लोगों ने कबूल किया कि उन्होंने बिल्लियों को मारकर उनका मांस बेचने के लिए पकड़ा था.

एक वरिष्ठ सीनियर पुलिस अफसर ने बताया कि पिछले हफ्ते कुछ पुलिस वाले मांस के खरीदार बनकर नरिकुरवर समुदाय के कुछ लोगों के पास गए थे. लेकिन वो हर किसी को मांस नहीं बेचते और बिल्ली का मांस मांग रहे अजनबी लोगों से बचते हैं, इसलिए इनसे जानकारी निकलवा पाना मुश्किल था.

पीपुल फॉर एनिमल्स की को-फाउंडर शिरानी परेरा ने कहा कि गायब हुए पालतू जानवर ये जिप्सी लोग ही चुराते हैं और इनका मांस सड़क किनारे के ढाबों और दुकानों पर बेचा जाता है और ऐसा लगभग 20 सालों से हो रहा है.

ऐसा कहा जाता है कि ये समुदाय अपनी शादियों में बिल्ली के मांस की बिरयानी बनाते हैं और बेटे के जन्म पर बिल्ली के मांस का सूप बनाया जाता है. इसके पहले चेन्नई के ही पल्लवरम में भी ऐसी घटना सामने आई थी, जहां बिरयानी में बिल्ली का मांस डालकर बेचा जा रहा था. ये मांस चोरी छिपे बिकता है क्योंकि बाकी सामान्य मीट से सस्ता होता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi