विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

देशभर में केमिस्ट शॉप बंद, इमरजेंसी में यहां से मिल सकती हैं दवाएं

हड़ताल से परेशान न हों, ये हैं उपाय.

FP Staff Updated On: May 30, 2017 01:55 PM IST

0
देशभर में केमिस्ट शॉप बंद, इमरजेंसी में यहां से मिल सकती हैं दवाएं

ऑनलाइन दवाओं की बिक्री, रिटेलर के लिए मार्जिन कम किए जाने और ई-पोर्टल पर दवाओं की बिक्री की डिटेल्स अपलोड करना जरूरी किये जाने के विरोध में मंगलवार को पूरे देश में केमिस्ट शॉप बंद रहेंगी.

केमिस्ट शॉप बंद होने की वजह से आज दिन भर मरीजों का परेशान होना तय है. ऐसे में ये जानना जरूरी है कि ऐसी कौन सी जगहें हैं जहां से आज भी दवाएं खरीदी जा सकती हैं.

ऐसी ही कुछ जगहों के बारे में जानिए, जहां से आज भी आप दवा खरीद सकते हैं या घर बैठे मंगा सकते हैं.

1. अस्पतालों के बाहर से खरीदें

रिटेलर एंड डिस्ट्रिब्यूटर्स एंड केमिस्ट असोसिएशन (RDCA) ने हड़ताल का आह्वान तो किया है लेकिन ये भी भरोसा दिलाया है कि एम्स, सफदरजंग, आरएमएल, एलएनजेपी जैसे हॉस्पिटल के बाहर बड़ी दवा की दुकानें खुली रहेंगी. इसके अलावा देश के सभी बड़े अस्पतालों के लिए भी इस बात का ख्याल रखा जाएगा.

2. अस्पताल की फार्मेसी

हड़ताल के मद्देनजर आप सरकारी अस्पतालों की फार्मेसी से भी दवाएं खरीद सकते हैं. केमिस्ट असोसिएशन ने भरोसा दिलाया है कि अस्पतालों की फॉर्मेसी को लेकर उनकी कोई लड़ाई नहीं है.

3. ऑनलाइन मंगा लें

भारत के ज्यादातर शहरों में अब ऑनलाइन मेडिसिन डिलीवरी की सुविधाएं मौजूद हैं. इन्हीं के विरोध में केमिस्ट हड़ताल पर भी हैं. जानिए कहां-कहां से आप आज ऑनलाइन दवाएं ऑर्डर कर सकते हैं-

www.netmeds.com

www.medplusmart.com

www.1mg.com

bigbasket.com

pharmeasy.in

आपका ये जानना जरूरी है कि कुछ ऑनलाइन स्टोर एक दिन पहले जबकि कुछ महत्वपूर्ण दवाओं के लिए सुबह 11 बजे तक ही ऑर्डर लेते हैं.

(साभार: न्यूज18 से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi