S M L

सरकार की तरफ से स्कूल में बांटे गए थे टैबलेट, अब ऑन करते ही दिखती है पॉर्न फोटो

एक शिक्षक ने बताया कि इस पर अंगूठा रखना तो दूर कुछ शिक्षक इसे देखना तक नहीं चाहते

Updated On: Aug 03, 2018 10:53 AM IST

FP Staff

0
सरकार की तरफ से स्कूल में बांटे गए थे टैबलेट, अब ऑन करते ही दिखती है पॉर्न फोटो

छत्तीसगढ़ से एक अजीब घटना सामने आई है. यहां एक स्कूल में अटेंडेंस के लिए लगाए गए टैब को टच करने से पॉर्न फोटो और वीडियो दिखने लगती है. इसके चलते अब कोई भी शिक्षक, खासकर महिला शिक्षक उस टैब को टच करना नहीं चाहती.

क्या है वजह?

बताया जा रहा है कि टैब में किसी वायरस कि वजह से ये सब हो रहा है जो शायद प्रिंसिपल के किसी पॉर्न या स्पैम पर क्लिक करने की वजह से आया है. ये टैब 2017 में सरकार की तरफ से स्कूल में दिए गए थे. टीचर्स इसका इस्तेमाल अटेंडेंस दर्ज कराने के लिए करते हैं. लेकिन टीचर्स अब इस टैब को छूने से भी डरते हैं क्योंकि टैब को ऑन करते ही इसमें अश्लिल तस्वीरें नजर आने लगती हैं.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक एक शिक्षक ने बताय कि इस पर अंगूठा रखना तो दूर कुछ शिक्षक इसे देखना तक नहीं चाहते.

जिला शिक्षा अधिकारी ने समस्या दूर होने तक टैब को इस्तेमाल न करने के आदेश दिए हैं.

ये टैबलेट्स छत्तीसगढ़ के स्कूलों में 'शालाकोष' नाम की परियोजना के तहत मानव संसाधन और विकास मंत्रायल की तरफ से बांटे गए थे. इस परियोजना को 2017 की सितंबर में लॉन्च किया गया था जिसमें 51,000 टैबलेट स्कूलों में बांटे गए. हालांकि अब इन टैब्स को ब्लॉक करने की योजना बनाई जा रही है ताकि इनमें जरूरत के हिसाब से ही ऐप इंस्टॉल की जा सके.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi