S M L

छत्तीसगढ़: नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में BSF के दो जवान शहीद, 1 घायल

डीआईजी ने बताया कि घायल जवान को आगे के इलाज के लिए विमान से रायपुर ले जाया गया है

Bhasha Updated On: Jul 15, 2018 01:19 PM IST

0
छत्तीसगढ़: नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में BSF के दो जवान शहीद, 1 घायल

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में रविवार को नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दो जवान शहीद हो गए जबकि एक अन्य घायल हो गया.

डीआईजी (नक्सल विरोधी अभियान) सुंदरराज पी ने बताया कि परतापौर थाना अन्तर्गत बीएसएफ के महला शिविर के नजदीक एक जंगल में यह मुठभेड़ उस समय शुरू हुई जब बीएसएफ का 114 वां बटालियान माओवादी विरोधी एक अभियान से वापस लौट रहा था.

उन्होंने बताया कि जब सीमा सुरक्षा बल का गश्त दल राजधानी रायपुर से करीब 250 किलोमीटर दूरी बरकोट गांव में जंगल के रास्ते आगे बढ़ रहा था, उसी समय नक्सलियों ने उस पर गोलीबारी कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई.

उन्होंने बताया कि संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद उग्रवादी घने जंगल में भाग गए.

उन्होंने बताया , ‘मारे गए दोनों कांस्टेबल की पहचान लोकेंद्र सिंह और मुखथियार सिंह के रूप में की गई है जो राजस्थान और पंजाब के रहने वाले थे जबकि मुठभेड़ में घायल एक अन्य कांस्टेबल संदीप डे हैं.’

उन्होंने बताया कि सहायक दल घटनास्थल पर पहुंच गई है और पखनजोरे में बीएफएफ के 114 वें बटालियन के मुख्यलय में शवों को लाया गय.

डीआईजी ने बताया कि घायल जवान को आगे के इलाज के लिए विमान से रायपुर ले जाया गया है.

इससे पहले नौ जुलाई को कांकेर के छोटेबेथिया इलाके में नक्सलियों के आईईडी विस्फोट में एक मोटर साइकिल पर गश्ती कर रहे बीएसएफ के दो जवानों की मौत हो गई थी. ये जवान 121 वें बटालियन से संबद्ध थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi