S M L

छत्तीसगढ़: भिलाई स्टील प्लांट में धमाका, 11 लोगों की मौत, 14 घायल

मंगलवार सुबह हुए इस हादसे के बारे में पता चलते ही पुलिस और बचाव दल मौके पर पहुंचे और बचाव अभियान शुरू किया

Updated On: Oct 09, 2018 03:00 PM IST

FP Staff

0
छत्तीसगढ़: भिलाई स्टील प्लांट में धमाका, 11 लोगों की मौत, 14 घायल

छत्तीसगढ़ के भिलाई स्टील प्लांट में  बड़ा धमाका हुआ है. न्यूज 18 के मुताबिक इस ब्लास्ट में 11 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 10 घायलों की स्थिति गंभीर बनी हुई है. हादसे में 14 घायल बताए जा रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक धमाका गैस पाइपलाईन में हुआ है. बताया जा रहा है कि मंगलवार सुबह हुए इस हादसे के बारे में पता चलते ही पुलिस और बचाव दल मौके पर पहुंचे और बचाव अभियान शुरू किया. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त कर्मचारी कोक ओवन के पास काम कर रहे थे. फिलहाल बचाव अभियान जारी है.

किसी भी अप्रीय घटना से बचने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल के जवान भी सेक्टर-9 अस्पताल में तैनात कर दिए गए हैं. इसके अलावा सीआईएसएफ जवानों की संख्या भी अस्पताल परिसर में बढ़ा दी गई है.

दुर्ग जिले के पुलिस महानिरीक्षक जी पी सिंह ने बताया कि जिले के भिलाई शहर में स्थित भिलाई इस्पात संयंत्र में हुए हादसे में शुरुआती तौर पर छह कर्मचारियों के मौत की सूचना है. जबकि 14 अन्य घायल हो गए हैं. घायलों में से कुछ की हालत गंभीर है.

सिंह ने बताया कि प्लांट के कोक ओवन के करीब 25 से ज्यादा कर्मचारी काम कर रहे थे. उसी वक्त सुबह करीब 11 बजे अचानक पाइप लाईन में विस्फोट हो गया, जिससे कई लोग गंभीर रूप से झुलस गए. इस घटना में अभी तक छह लोगों के मारे जाने की सूचना है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi