S M L

मुंबई प्लेन क्रैश: रिहायशी इलाके में चार्टर्ड प्लेन क्रैश, 5 की मौत

प्लेन के बारे में बताया जा रहा है कि यह पान मसाला कंपनी पान पराग के मालिक का है. विमान एक निर्माणाधीन इमारत पर गिरा जिसके बाद उसमें आग लग गई

Updated On: Jun 28, 2018 04:43 PM IST

FP Staff

0
मुंबई प्लेन क्रैश: रिहायशी इलाके में चार्टर्ड प्लेन क्रैश, 5 की मौत

अपडेट 5:  सीएनएन न्यूज 18 के मुताबिक, एयरक्राफ्ट C-90 टाइप का था और इसमें 12 लोग बैठ सकते थे. एयरक्राफ्ट एक्सिडेंट इनवेस्टिगेशन ब्यूरो इसकी बाद में जांच करेगा. पुलिस का कहना है कि प्लेन टेस्ट रन के बाद जुहू लौट रहा था. एक प्रत्यक्षदर्शी का कहना है कि प्लेन किसी इमारत से नहीं टकराया लेकिन अंडर कंस्ट्रक्शन इमरात के करीब क्रैश कर गया.

अपडेट 4: मुंबई के रिहाइशी इलाके सर्वोदय एनक्लेव इलाके में जो प्लेन क्रैश हुआ है वह मुंबई के UY एविएशन प्राइवेट लिमिटेड का है. यह बिजनेस टायकून दीपक कोठारी का है. डीजीसीए की जांच टीम मौके पर पहुंच गई है.

अपडेट 3:  इंडिया टुडे के मुताबिक, चार्टर्ड प्लेन गलत रास्ते पर था. सूत्रों के मुताबिक, छोटे प्लेन को जुहू के इलाके में उड़ान भरने की अनुमति नहीं है. जूहू रनवे बड़ी फ्लाइट्स के लिए है.

अपडेट 2: मुंबई में एक चार्टर्ड प्लेन क्रैश हो गया. घाटकोपर में हुए इस हादसे में पांच लोगों की मौत की खबर है. हादसा स्थल पर फिलहाल दमकल की पांच गाड़ियां पहुंच चुकी हैं.

यह चार्टर्ड विमान रिहायशी इलाके में गिरा है जिस कारण ज्यादा लोगों के मरने की आशंका है. हादसा घाटकोपर इलाके की है. विस्तृत जानकारी अभी नहीं मिल पाई है. न्यूज18 की एक रिपोर्ट के मुताबिक अबतक 5 लोगों के मरने की सूचना है.

अपडेट 1:  घाटकोपर के सर्वोदय नगर इलाके में यह हादसा हुआ. विमान में सात से आठ लोग सवार थे. इस घटना में कई लोगों के घायल होने की आशंका जताई जा रही है. विमान हादसा दोपहर 1 बजकर 35 मिनट पर हुआ. हादसे की खबर मिलते ही दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर रवाना हो गईं. हादसे के तुरंत बाद विमान में आग लग गई.

दूसरी ओर एबीपी न्यूज ने इस हादसे में पायलट समेत पांच लोगों के मरने की खबर दी है. क्रैश के बाद विमान एक बिल्डिंग से टकरा गया और देखते-देखते विमान आग के गोले में तब्दील हो गया.

हादसा स्थल पर एनडीआर की टीम बचाव कार्य में जुटी है. विमान को यूपी सरकार का बताया जा रहा था लेकिन यूपी के मुख्य सचिव (सूचना) अविनाश अवस्थी ने इसे नकार दिया है. अवस्थी ने कहा, जो विमान क्रैश हुआ है वह यूपी सरकार का नहीं है. प्रदेश सरकार ने इसे मुंबई के यूवाई एविएशन को बेच दिया था. इलाहाबाद में एक घटना होने के बाद इसे बेचने का फैसला लिया गया था.

घटना में राह चलते एक व्यक्ति की मौत हो गई. न्यूज 18 ने बताया कि इसमें 5 लोगों के मरने की आशंका है. प्लेन के बारे में बताया जा रहा है कि यह पान मसाला कंपनी पान पराग के मालिक का है. यह विमान एक निर्माणाधीन इमारत के उपर गिरा जिसके बाद उसमें आग लग गई.

फिलहाल जो जानकारी निकल कर सामने आ रही है उसके मुताबिक पान पराग के मालिक ने यूवाई एविएशन से यह विमान किराए पर लिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi