Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड : शहाबुद्दीन समेत 7 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

सीबीआई द्वारा दाखिल चार्जशीट में शहाबुद्दीन के खिलाफ आईपीसी के तहत आपराधिक साजिश और हत्या के आरोप लगाए गए हैं

Bhasha Updated On: Aug 22, 2017 03:46 PM IST

0
पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड : शहाबुद्दीन समेत 7 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में सीबीआई ने आरजेडी नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन और अन्य 6 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर किया है. शहाबुद्दीन के खिलाफ आईपीसी के तहत आपराधिक साजिश और हत्या के आरोप लगाए गए हैं.

मंगलवार को सीबीआई ने विशेष सीबीआइ कोर्ट की न्यायिक दंडाधिकारी अनुपम कुमारी के कोर्ट में शहाबुद्दीन के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की. चार्जशीट में छह अन्य आरोपियों अजहरुद्दीन बेग उर्फ लड्डन मियां, रिशु कुमार जायसवाल, रोहित कुमार, विजय कुमार, राजेश कुमार और सोनू कुमार गुप्ता के नाम शामिल हैं.

सीबीआई ने अपनी तफ्तीश में पाया कि राजदेव रंजन की हत्या शहाबुद्दीन के खिलाफ खबर लिखने की वजह से हुई थी. मो. कैफ उर्फ बंटी और मो. जावेद के खिलाफ जांच जारी रखने की बात कहते हुए चार्जशीट दाखिल नहीं की गई है. शहाबुद्दीन समेत आठ आरोपी इस समय न्यायिक हिरासत में जेल में हैं. एक अन्य आरोपी सोनू कुमार सोनी के खिलाफ सीबीआइ पहले ही चार्जशीट दाखिल कर चुकी है.
पत्रकार राजदेव रंजन की 16 मई, 2016 को सीवान में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. उनकी पत्नी आशा रंजन ने सीवान टाउन थाना में अज्ञात हमलावरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी. पुलिस ने जांच में लड्डन मियां, मो. कैफ उर्फ बंटी, रिशु कुमार जायसवाल और मो. जावेद समेत अन्य के शामिल होने को लेकर सीवान के सीजेएम कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी.
पुलिस की जांच में तब तक शहाबुद्दीन का नाम सामने नहीं आया था. बाद में राजदेव रंजन की पत्नी आशा रंजन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने जांच सीबीआइ से कराने का आदेश दिया था. इसके बाद शहाबुद्दीन का इस हत्याकांड में नाम सामने आया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi