S M L

घाटी में पत्थरबाजों को काबू करने के लिए प्लास्टिक की बुलेट

केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर में उपद्रवियों को काबू में करने के लिए प्लास्टिक बुलेट भेजे हैं

Updated On: Apr 17, 2017 10:25 PM IST

FP Staff

0
घाटी में पत्थरबाजों को काबू करने के लिए प्लास्टिक की बुलेट

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल पत्थरबाजों और उपद्रवियों को काबू में लाने के लिए प्लास्टिक की बुलेट का इस्तेमाल करेंगे. केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर में प्लास्टिक के बुलेट की खेप भेजी है. घाटी में पहली बार सुरक्षाबल प्लास्टिक की बुलेटों का इस्तेमाल करेंगे.

गृह मंत्रालय ने कश्मीर में तैनात सुरक्षा बलों को निर्देश जारी किया है कि, पत्थरबाजों के खिलाफ इनका इस्तेमाल किया जाए. साथ ही यह भी कि पैलट गन को आखिरी विकल्प के तौर पर प्रयोग किया जाएगा.

पिछले साल जुलाई में आतंकी बुरहान वाणी के एनकाउंटर में मार गिराए जाने के बाद से घाटी में उपद्रवी सुरक्षाबलों पर लगातार पत्थर बरसा रहे हैं.

ये भी पढ़े- कश्मीर: बात अब राजनीतिक दलों के हाथ से निकलती जा रही है

उपद्रवियों से निपट ने के लिए जवान पैलेट गन का इस्तेमाल कर रहे हैं. जिसमें बड़ी संख्या में लोग जख्मी हुए हैं और कइयों की इसके चलते आंखों की रोशनी तक चली गई है.

kashmir

मानवाधिकार संगठन इस मामले को बार-बार उठा रहे थे. सुप्रीम कोर्ट ने भी केंद्र से इस मामले पर स्पष्टीकरण मांगा था. जिसके बाद सरकार ने पैलेट गन का विकल्प ढूंढने के लिए एक कमेटी का गठन किया था. कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट को पैलेट गन को आखिरी विकल्प बताया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi