S M L

केरल बाढ़: भारत नहीं लेना चाहता यूएई से 700 करोड़ रुपए की मदद

केरल के सीएम पिनरायी विजयन ने तिरुवनंतपुरम में बताया कि अबूधाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने पीएम मोदी को फोन करके मदद देने की बात की

Updated On: Aug 21, 2018 10:46 PM IST

PTI

0
केरल बाढ़: भारत नहीं लेना चाहता यूएई से 700 करोड़ रुपए की मदद

केरल में बाढ़ की तबाही को देखते हुए यूएई सरकार ने राज्य को 700 करोड़ रुपए देने की पेशकश की. हालांकि केंद्र सरकार यह पैसा लेने के इच्छुक नहीं है. सरकारी अधिकारियों का कहना है कि केंद्र यह फैसला इसलिए लेना चाहता है ताकि वह इस आपातकाल से निपटने के लिए घरेलू संसाधनों पर ही निर्भर करे.

क्या थी पेशकश?

यूएई ने मंगलवार को केरल को 700 करोड़ रुपए देने की इच्छा जताई थी. केरल के सीएम पिनरायी विजयन ने तिरुवनंतपुरम में बताया कि अबूधाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने पीएम मोदी को फोन करके मदद देने की बात की. हालांकि सूत्रों का कहना है कि भारत यह मदद नहीं लेना चाहता है.

यूएई में करीब 30 लाख भारतीय रहते हैं. इनमें से 80 फीसदी केरल से हैं. मालदीव सरकार ने 35 लाख रुपए देने का फैसला किया है. माना जा रहा है कि संयुक्त राष्ट्र भी केरल को कुछ मदद कर सकता है. केरल में सदी की सबसे बड़ी बाढ़ आई है. पिछले 10 दिनों में 231 लोगों की मौत हो गई और 14 लाख से ज्यादा लोग बेघर हो गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi