S M L

केंद्र का राज्यों को निर्देश, क्रिसमस-न्यू ईयर पर हो कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

क्रिसमस और नव वर्ष का जश्न शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराना सुनिश्चित करने के लिए राज्यों से उचित कदम उठाने के लिए कहा गया है

Updated On: Dec 24, 2017 04:44 PM IST

Bhasha

0
केंद्र का राज्यों को निर्देश, क्रिसमस-न्यू ईयर पर हो कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को क्रिसमस और नव वर्ष पर शांति सुनिश्चित करने के लिए हर संभव कदम उठाने को कहा है. एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी.

गृह मंत्रालय की ओर से देश भर में जारी एक एडवाइजरी में कहा गया है कि क्रिसमस और नव वर्ष के जश्न में सार्वजनिक स्थानों पर बड़ी संख्या में लोगों के जुटने की उम्मीद है. अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए कड़ी निगरानी बनाए रखने को कहा है.

क्रिसमस और नव वर्ष का जश्न शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराना सुनिश्चित करने के लिए राज्य प्रशासन से उचित कदम उठाने के लिए कहा गया है. इनमें प्रभावी तरीके से भीड़ नियंत्रण और कानून व्यव्स्था बनाए रखना भी शामिल है.

उन्होंने बताया कि मंत्रालय ने राज्य सरकारों से मॉल, धार्मिक स्थलों, बाजारों, हवाई अड्डों और बस अड्डों में पर्याप्त संख्या में बलों को तैनात करने की मांग की है. इसका मकसद शांति भंग करने की किसी भी तरह की कोशिश को नाकाम करना है.

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा था कि क्रिसमस के दौरान कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए सभी राज्यों को एक परामर्श जारी किया गया है. राजनाथ ने कहा था कि ‘कोई भी त्योहार, चाहे यह क्रिसमस हो या रमजान, होली, या दिवाली- किसी समस्या के बगैर मनाई जानी चाहिए. यदि किसी ने हंगामा करने की कोशिश की तो सख्त कार्रवाई की जाएगी.’

आपको बता दें कि कुछ असमाजिक तत्वों ने ईसाई समुदाय के कुछ लोगों को क्रिसमस का पर्व मनाने पर धमकी दी थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi