S M L

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों से मैं परेशान नहीं हूं, क्योंकि मैं मंत्री हूं: अठावले

हालांकि उन्होंने पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों पर लगाम लगाने के सरकार के प्रयासों का भी जिक्र किया

Updated On: Sep 15, 2018 10:02 PM IST

FP Staff

0
पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों से मैं परेशान नहीं हूं, क्योंकि मैं मंत्री हूं: अठावले

एक तरफ जहां पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों से जनता परेशान है वहीं केंद्रीय सामाजिक न्याय एंव आधिकारिता राज्यमंत्री रामदास अठावले पर इसका कोई असर नहीं पड़ता. इस बात का जिक्र खुद केंद्रीय मंत्री ने एक समीक्षा बैठक में किया है.

बैठक में जब उनसे संवाददाताओं ने पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से आम आदमी को होने वाली परेशानी के बारे में पूछा. तो उन्होंने हल्के फुल्के अंदाज में कहा, 'मैं पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों से परेशान नहीं हूं. क्योंकि मैं मंत्री हूं. मेरा मंत्री पद जाएगा तो मैं परेशान हो जाऊंगा. लेकिन जनता परेशान है. इसे समझ सकते हैं और कीमतें कम करने का दायित्व सरकार का है.'

इसी के साथ उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार पेट्रोल-डीजल के बढ़ते भावों पर लगाम लगाने का प्रयास कर रही है पर राज्यों को भी इसके लिए कोशिश करनी चाहिए. उन्होंने संवाददाताओं के एक सवाल पर कहा कि अगर पेट्रोल डीजल के भाव कम करने हैं. तो राज्यों को भी इसके लिए कोशिश करनी चाहिए क्योंकि इसमें राज्य सरकार के भी कर होते हैं, केंद्र के भी कर होते हैं.

उन्होंने कहा कि इन्हें कम करने पर पेट्रोल-डीजल की कीमतें घट सकती हैं. इससे पहले अठावले ने सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग और विशेष योग्यजन निदेशालय के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की.

(इनपुट भाषा से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi