S M L

जमीन घोटाला मामला: CBI ने हुड्डा और वोरा के खिलाफ दायर की चार्जशीट

हरियाणा के पंचकूला में एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड को गलत तरीके से जमीन आवंटित करने के मामले में सीबीआई ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, वरिष्ठ कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा और एजेएल के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है

Updated On: Dec 01, 2018 02:11 PM IST

FP Staff

0
जमीन घोटाला मामला: CBI ने हुड्डा और वोरा के खिलाफ दायर की चार्जशीट

हरियाणा के पंचकूला में एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) को गलत तरीके से जमीन आवंटित करने के मामले में सीबीआई ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, वरिष्ठ कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा और एजेएल के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत सीबीआई ने इस मामले में केस किया था.

इस मामले में हाल ही में हरियाणा के राज्यपाल ने सीबीआई को पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ अभियोग चलाने की मंजूरी दी थी. सीबीआई के चार्जशीट दाखिल करने के बाद कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा है कि जैसे ही चुनाव नजदीक आता है, सरकार इस तरह की गितविधियों में लग जाती है.

उन्होंने कहा कि इस सरकार का साल पूरा होने वाला है. उनके पास सत्ता है लेकिन क्या उनके पास सबूत है? सिंघवी ने कहा कि उनका एकमात्र उद्देश्य मतदान के दौरान सुविधा के अनुसार इस तरह के औजारों का उपयोग करना है.

सीबीआई की चार्जशीट पर मोतीलाल वोरा ने कहा कि सरकार बुरे नीयत से काम कर रही है. मामला कोर्ट में है और सत्य की जीत होगी. हमलोग चार्जशीट पर अपनी रिप्लाई देंगे.

क्या है पूरा मामला

यह मामला काफी पुराना है. केंद्र में मोदी सरकार आने के दो साल बाद इस केस को 2016 में सीबीआई को सौंपा गया था. सीबीआई ने अपनी एफआईआर में कहा था कि वर्ष 1982 में एजेएल को पंचकूला में एक भूखंड आवंटित किया गया था, लेकिन वर्ष 1992 तक उस पर कोई निर्माण कार्य नहीं किया गया. इसके बाद हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) ने इस भूखंड को फिर से अपने कब्जे में ले लिया.

सीबीआई की एफआईआर में कहा गया था कि एजेएल को 2005 में यही भूखंड फिर से आवंटित किया गया. हुडा के तत्कालीन अध्यक्ष ने इस आवंटन में कथित तौर पर नियमों का उल्लंघन किया. उस समय हुडा के अध्यक्ष तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा थे. एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड का नियंत्रण कथित रूप से गांधी परिवार समेत कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के पास है. एसोसिएटेड जर्नल्स, नेशनल हेराल्ड चलाता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi