विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

12वीं के रिजल्ट की घोषणा 28 मई को करेगा सीबीएसई

सीबीएसई के मॉडरेशन पॉलिसी को खत्‍म करने के आदेश के विपरीत हाईकोर्ट ने फैसला दिया

FP Staff Updated On: May 26, 2017 09:42 PM IST

0
12वीं के रिजल्ट की घोषणा 28 मई को करेगा सीबीएसई

12वीं के रिजल्ट का इंतजार 28 मई को खत्म हो जाएगा. सीबीएसई ने मॉडरेशन पॉलिसी का लाभ देते हुए रिजल्ट की तैयारियां पूरी कर ली हैं. अभी सीबीएसई ने रिजल्ट डिक्लेयर करने की घोषणा नहीं की है.

सीबीएसई की प्रवक्‍ता रमा शर्मा ने बताया कि सीबीएसई शनिवार शाम को ही रिजल्‍ट जारी करने की पूरी कोशिश कर रहा है. अगर शनिवार को नहीं हो पाता, तो रविवार सुबह तक हर हालत में 12वीं का रिजल्‍ट जारी कर दिया जाएगा. शर्मा ने कहा कि हाईकोर्ट के फैसले को मानते हुए सीबीएसई मॉडरेशन पॉलिसी के तहत रिजल्‍ट लाने जा रहा है. अब छात्रों को अतिरिक्‍त अंकों का लाभ मिलेगा.

11 लाख छात्रों ने दी है परीक्षा

सीबीएसई के रिजल्‍ट को लेकर बेचैन हो रहे छात्रों को अब दिल थामकर बैठने की जरूरत है. बता दें कि इस साल सीबीएसई बोर्ड से बारहवीं के 11 लाख छात्रों ने परीक्षा दी है. ऐसे में उच्‍च शिक्षा संस्‍थानों में दाखिले के लिए रिजल्‍ट आने का इंतजार कर रहे छात्रों को भी राहत मिलेगी.

गौरतलब है कि सीबीएसई के मॉडरेशन पॉलिसी को खत्‍म करने के आदेश के विपरीत हाईकोर्ट ने फैसला दिया. दिल्‍ली हाईकोर्ट ने एक जनहित याचिका पर इस साल इस पॉलिसी को बहाल करने के निर्देश दिए. इसी कारण इस बार रिजल्‍ट लेट हुआ है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi