S M L

2019 से बोर्ड परीक्षाओं में भी लेट इंट्री बैन

मानव संसाधन विकास मंत्रालय परीक्षा को सुरक्षित बनाने के लिए इसके अलावा इंक्रीप्टेड प्रश्न पत्र लाने पर भी विचार कर रहा है. वर्तमान में परीक्षा केंद्रों में इंट्री का ऑफिशियल समय सुबह 9.30 होता है

Updated On: Aug 19, 2018 04:23 PM IST

FP Staff

0
2019 से बोर्ड परीक्षाओं में भी लेट इंट्री बैन

जो भी बच्चे सीबीएसई 2019 के परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं उनके लिए एक जरुरी खबर है. ट्रैफिक में फंस गए या सेंटर नहीं मिल रहा था जैसे बहाने अब परीक्षा में नहीं चलने वाले. सीबीएसई ने प्रतियोगी परीक्षाओं जैसे जेईई, एनईईटी या फिर कैट की ही तरह अब दसवीं और बारहवीं के बोर्ड परीक्षाओं में 'देर से आने वाले छात्रों की इंट्री बैन' कर रही है. अगले साल से सभी छात्रों को 10.15 तक अपनी सीट पर पहुंच जाना होगा.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार मानव संसाधन विकास मंत्रालय परीक्षा को सुरक्षित बनाने के लिए इसके अलावा इंक्रीप्टेड प्रश्न पत्र लाने पर भी विचार कर रहा है. वर्तमान में परीक्षा केंद्रों में इंट्री का ऑफिशियल समय सुबह 9.30 होता है. और 10.15 मिनट पर प्रश्न पत्र बंटने शुरु हो जाते हैं. इसके बाद 15 मिनट प्रश्न पत्र पढ़ने के लिए समय दिया जाता है.

2018 के मार्च-अप्रैल बोर्ड एक्जाम तक छात्रों को 11 बजे तक 'लेट इंट्री' के नाम पर आने की अनुमति थी. और एक्जाम सेंटर के हेड की इजाजत के बाद 11.15 तक 'इमरजेंसी इंट्री' की इजाजत है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi