S M L

CBSE: बोर्ड एग्जाम के शेड्यूल से छात्र बेहाल, जानें क्या हैं दिक्कतें

डेटशीट जारी होने के तुरंद बाद ही छात्रों की ओर से शेड्यूल को लेकर शिकायतें आने लगी हैं

Updated On: Jan 11, 2018 01:56 PM IST

FP Staff

0
CBSE: बोर्ड एग्जाम के शेड्यूल से छात्र बेहाल, जानें क्या हैं दिक्कतें

CBSE बोर्ड ने 10वीं और 12वीं बोर्ड एग्जाम की तारीखों का ऐलान कर दिया है. बोर्ड एग्जाम 5 मार्च से शुरू होने हैं. 10वीं के एग्जाम चार अप्रैल को खत्म होंगे. जबकि 12वीं के बोर्ड एग्जाम 12 अप्रैल तक चलेंगे. लेकिन इस सबके बीच छात्रों की ओर से एग्जाम शेड्यूल को लेकर काफी शिकायतें सामने आ रही हैं. सीबीएसई ने दो पेपर के बीच गैप दिया है. लेकिन फिर भी शेड्यूल को छात्रों के हक में नहीं बताया जा रहा है.

डेटशीट जारी होने के तुरंद बाद ही छात्रों की ओर से शेड्यूल को लेकर शिकायतें आने लगी हैं. जिन उम्मीदवारों को JEE Main exam के लिए तैयारी करनी है, वो फिजिकल एजुकेशन के पेपर के शेड्यूल को लेकर शिकायत कर रहे हैं. आपको बता दें कि फिजिकल पेपर का एग्जाम 9 अप्रैल, 2018 को होना है, तो JEE Main exam 8 अप्रैल, 2018 को होना है.

इसके अलावा साइंस साइड के छात्रों की शेड्यूल को लेकर एक और शिकायत है कि इंग्लिश और फिजिक्स के पेपर के बीच में सिर्फ एक दिन का ही गैप दिया गया है.

साइंस के साथ-साथ कॉमर्स और ह्यूमैनिटीज के छात्रों के लिए भी मुश्किलें कम नहीं है. कॉमर्स छात्रों के कॉस्ट अकाउंटिंग पेपर और बिजनेस स्टडीज के पेपर में कोई गैप नहीं है. कॉस्ट अकाउंटिंग का एग्जाम 8 मार्च को होना है, तो बिजनेस स्टडीज का 9 मार्च को.

जहां इस बार 10वीं बोर्ड में 16,38,552 स्टूडेंट्स के शामिल होने की उम्मीद है. तो वहीं 12वीं बोर्ड एग्जाम में 11,86,144 स्टूडेंट्स के शामिल होने की उम्मीद है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi