S M L

CBSE बोर्ड एग्जाम: 10वीं का मैथ्स और 12वीं का इकोनॉमिक्स का एग्जाम होगा दोबारा

सीबीएसई ने अभी एग्जाम की तारीखों की घोषणा नहीं की है. यह घोषणा एक हफ्ते के अंदर की जाएगी

Updated On: Mar 28, 2018 04:58 PM IST

FP Staff

0
CBSE बोर्ड एग्जाम: 10वीं का मैथ्स और 12वीं का इकोनॉमिक्स का एग्जाम होगा दोबारा

सीबीएसई ने कक्षा 10वीं का गणित का पेपर और कक्षा 12वीं का इकोनॉमिक्स का पेपर दोबारा करवाने की घोषणा की है. यह फैसला पेपर लीक होने के बाद लिया गया है. सीबीएसई ने अभी एग्जाम की तारीखों की घोषणा नहीं की है. यह घोषणा एक हफ्ते के अंदर की जाएगी.

सीबीएसई पेपर लीक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से बात की और इस मुद्दे पर अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए सख्त कार्रवाई की मांग की.

वहीं इससे पहले सीबीएसई पेपर लीक की खबरों का खंडन कर रही थी. परीक्षा केंद्रों से बाहर आने वाले दसवीं कक्षा के ज्यादातर छात्रों ने कहा था कि यह पेपर बहुत आसान था. अभिभावकों का कहना है कि इससे बच्‍चों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

न्यूज़18 के मुताबिक मैथ्स का पेपर मंगलवार रात को लीक हो गया था. वहीं कक्षा 12वीं इकोनॉमिक्स का एग्जाम मंगलवार को और 10वीं का मैथ्स का एग्जाम बुधवार को हुआ था.

इकोनॉमिक्स के पेपर लीक होने की खबर दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के फोन के बाद आई. सिसोदिया को पेपर परीक्षा शुरू होने से पहले ही मिल गया था, जिसके बाद उन्होंने सीबीएसई हेड और शिक्षा सचिव को फोन किया था. इसके साथ 12वीं के अकाउंट्स का पेपर लीक होने की खबर आ रही थी, लेकिन सीबीएसई ने इन खबरों का खंडन किया है.

इस साल 5 मार्च से CBSE कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं शुरू हुई थीं. इन परीक्षाओं में देशभर से 28 लाख, 24 हजार, 734 परीक्षार्थी शामिल हुए थे. सीबीएसई के मुताबिक इस साल दसवीं की परीक्षा में 16 लाख, 38 हजार, 428 और बारहवीं की परीक्षा में 11 लाख, 86 हजार, 306 परीक्षार्थी रजिस्टर हुए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi