S M L

CBSE 12वीं 2018: पहला पेपर खत्म, कुछ बच्चे हैं खुश तो कुछ निराश

कक्षा 12वीं के पहले एग्जाम पर टीचरों का मानना है कि छात्र आराम से इस पेपर को हल कर सकते थे

Updated On: Mar 05, 2018 03:15 PM IST

FP Staff

0
CBSE 12वीं 2018: पहला पेपर खत्म, कुछ बच्चे हैं खुश तो कुछ निराश

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) की बारहवीं की परीक्षा सोमवार से शुरू हो गई. कक्षा 12वीं का पहला एग्जाम इंग्लिश का था. आज बात करते हैं कि आखिर कक्षा 12वीं का पहला एग्जाम कैसा था?

जांचने पर पता चलता है कि पेपर थोड़ा लंबा था, लेकिन आसान था. इस पर टीचरों का मानना है कि छात्र आराम से इस पेपर को हल कर सकते थे, इसमें कोई ऐसी समस्या नहीं थी. जबकि छात्रों का मानना है कि सेक्शन A हंसते-हंसते हल हो गया था.

वहीं कुछ छात्रों ने पेपर के लंबे होने की बात कही है. सेक्शन C सबसे ज्यादा लंबा था, छात्रों का कहना है कि पेपर हल करने के लिए 15 मिनट ज्यादा होने चाहिए थे. कुछ छात्रों ने पेपर कठिन होने की भी बात कही है. जबकि अध्यापक इस पेपर को देखकर खुश हैं.

Section A, जो कि आमतौर पर सबसे ज्यादा नंबर लाने वाला हिस्सा कहा जाता है काफी आसान था. इसमें unseen passage तेज पढ़ने वाले छात्रों के लिए आसान था और धीरे पढ़ने वाले छात्रों के लिए काफी मुश्किल भी.

इसके बाद बात करते हैं Section C के बारे में, इस सेक्शन से अध्यापक खास खुश हैं. यह पूर्ण रूप से साहित्य पर आधारित था. यह कुल 40 नंबर का था. अध्यापकों का कहना है कि जो छात्र औसत हैं वह भी इस सेक्शन को आराम से कर सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi