S M L

CBSE क्लास 12 टॉपर मेघना को मिले 500 में से 499 मार्क्स, जानिए सफलता का मंत्र

स्टेप बाय स्टेप स्कूल की मेघना को 99.8 फीसदी मार्क्स मिले हैं, मेघना को इंग्लिश छोड़कर हर सब्जेक्ट में 100 नंबर मिले हैं

Updated On: May 26, 2018 03:40 PM IST

FP Staff

0
CBSE क्लास 12 टॉपर मेघना को मिले 500 में से 499 मार्क्स, जानिए सफलता का मंत्र

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के नतीजे आ गए हैं. पिछले कई सालों से चला आ रहा ट्रेंड इस साल भी जारी है. लड़कियों ने एक बार फिर बाजी मारी है. सीबीएसई बोर्ड टॉपर भी लड़कियां हैं. नोएडा की मेघना श्रीवास्तव ने बारवहीं में टॉप किया है.

सीबीएसई बोर्ड टॉपर में कुल 9 स्टूडेंट्स हैं जिसमें 6 लड़कियां शामिल हैं. सीबीएसई बोर्ड की दूसरी टॉपर गाजियाबाद से हैं. सेठ आनंदराम जयपुरिया स्कूल की अनुष्का चंद्रा सीबीएसई बोर्ड की दूसरी टॉपर हैं.

स्टेप बाय स्टेप स्कूल की मेघना को 99.8 फीसदी मार्क्स मिले हैं. मेघना को इंग्लिश छोड़कर हर सब्जेक्ट में 100 नंबर मिले हैं. उन्हें इतिहास, भूगोल, साइकोलॉजी और इकोनॉमिक्स में 100 नंबर मिले हैं. इंग्लिश में उन्हें 99 नंबर मिले हैं. अगर मेघना को एक नंबर और मिल जाता तो उनके पूरे 100 प्रतिशत मार्क्स होते.

अपनी सफलता के राज के बारे में उन्होंने कहा कि कोई सीक्रेट नहीं होता. आपको पूरे साल लगातार मेहनत करनी पड़ती है और लगे रहना पड़ता है. मैंने कभी भी पढ़ाई करते समय घंटों को नहीं गिना. मेरे टीचर्स और पैरेंट्स मेरे लिए बहुत मददगार रहे. उन्होंने मुझ पर कभी दबाव नहीं बनाया.

सीबीएसई बोर्ड के 12वीं के नतीजे जारी होने के बाद कई नेताओं ने स्टूडेंट्स को उनकी सफलता पर बधाई दी.

ममता बनर्जी ने सभी छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की. वहीं केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने ट्वीट कर पूरे भारत में टॉप करने वाले मेघना श्रीवास्तव को बधाई दी.

इस साल CBSE 12th Result 2018 का पास परसेंटेज 83.1 फीसदी रहा. सीबीएसई बोर्ड की 12वीं के रिजल्ट में टॉप तीन क्षेत्र त्रिवेंद्रम, चेन्नई और दिल्ली रहे. त्रिवेंद्रम का पास परसेंट 97.32 फीसदी, चेन्नई का 93.87 फीसदी और दिल्ली का 89 फीसदी रहा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi