S M L

गुरुग्राम के प्रखर मित्तल ने किया 10वीं में टॉप, कहा-पहले से ही पता था टॉप करूंगा

सोशल मीडिया से दूर रहने वाले प्रखर पढ़ाई का प्रेशर नहीं लेते थे

FP Staff Updated On: May 29, 2018 09:40 PM IST

0
गुरुग्राम के प्रखर मित्तल ने किया 10वीं में टॉप, कहा-पहले से ही पता था टॉप करूंगा

सीबीएसई ने आज यानी मंगवार को 10वीं कक्षा का परिणाम घोषित कर किया. जिसमें गुरुग्राम के प्रखर मित्तल ने 500 में से 499 अंक प्राप्त कर 10वीं में टॉप करके अपने जिले और प्रदेश का नाम रोशन किया है. प्रखर का सपना इंजीनियरिंग करना है वो इसके लिए आगे साइंस पढ़ना चाहते थे.

प्रखर को पहले से ही टॉप करने की थी उम्मीद 

प्रखर ने बताया कि वो पढ़ाई का ज्यादा प्रेशर नहीं लेते थे.उन्होंने बताया कि उनके परिवार वालों ने कभी उन पर प्रेशर नहीं डाला और उनके अध्यापकों ने भी उनकी बहुत मदद की. वो दिन में 4 से 5 घंटे पढ़ाई करते थे साथ ही उनका कहना है कि उन्हें पूरी उम्मीद थी कि वो इस बार टॉप करेंगे.

सोशल मीडिया से दूर रहते हैं प्रखर

10वीं कक्षा में टॉप करने वाले प्रखर ने बताया कि वो सोशल मीडिया से दूर रहते हैं. उन्होंने बताया कि अगर उनका किसी दोस्त से बात करने का मन होता था तो वो सीधे उसे कॉल करके उससे बात कर लेते थे. प्रखर को टीवी देखने का भी ज्यादा शौक नहीं है.

बोर्ड परीक्षाओं को ग्रेडिंग सिस्टम से बेहतर बताया

प्रखर की मानें तो बोर्ड परीक्षाएं ग्रेडिंग सिस्टम से ज्यादा बेहतर होती हैं. उनका कहना है कि 10वीं में बोर्ड होने से 12वीं की परीक्षाओं के लिए छात्रों को पहले से अनुभव हो जाता है. उनके मुताबिक इससे छात्रों को 12वीं की परीक्षाओं में और अच्छा करने का मनोबल मिलता हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi