S M L

CBSE Class 10 Sample Papers 2019: यहां पढ़ें सभी सब्जेक्ट्स के सैंपल पेपर्स और मार्किंग स्कीम्स

CBSE Class 10 Board Exam 2019: सीबीएसई बोर्ड की 10वीं के एग्जाम शुरू होने में अब एक महीने से भी कम वक्त बचा है

Updated On: Jan 29, 2019 01:18 PM IST

FP Staff

0
CBSE Class 10 Sample Papers 2019: यहां पढ़ें सभी सब्जेक्ट्स के सैंपल पेपर्स और मार्किंग स्कीम्स

CBSE Class 10 Board Exam 2019: सीबीएसई बोर्ड की 10वीं के एग्जाम शुरू होने में अब एक महीने से भी कम वक्त बचा है. CBSE Board 2019 की 10वीं की परीक्षा 21 फरवरी से 29 मार्च तक कंडक्ट कराई जाएगी. ऐसे में छात्रों की मदद के लिए सभी इम्पॉर्टेंट सब्जेक्ट्स के सैंपर पेपर्स जारी किए हैं.

इन सैंपल पेपर्स से छात्रों को काफी मदद मिलेगी. उन्हें एग्जाम का पैटर्न जानने और समझने में आसानी होगी. साथ ही ये भी समझ आएगा कि आखिर 10वीं के बोर्ड एग्जाम में किस तरह के सवाल पूछे जाते हैं. 10वीं सीबीएसई के एग्जाम से जुड़ी मार्किंग स्कीम्स, क्वेश्चन पेपर, मॉडल आंसर व अन्य जानकारी के लिए छात्र सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.nic.in पर लॉगइन कर सकते हैं. साथ ही डायरेक्ट लिंक के लिए यहां क्लिक कर सकते हैं- http://cbse.nic.in/newsite/examination.html.

इससे पहले CBSE ने 10वीं और 12वीं क्लास के रेगुलर छात्रों का रोल नंबर जारी किया था. छात्र बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर इसे चेक कर सकते हैं. बोर्ड ने 10वीं और 12वीं के रेगुलर छात्रों के प्रैक्टिकल एग्जाम के लिए रोल नंबर जारी किया था. हालांकि सीबीएसई ने अभी तक एडमिट कार्ड जारी नहीं किया है. उम्मीद की जा रही है कि एडमिट कार्ड फरवरी के महीने में जारी किया जा सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi