S M L

CBSE Board Result 2018: 10वीं के नतीजे घोषित, दिल्ली पुलिस ने दी लीक पेपर पाने वाले छात्रों की लिस्ट

दिल्ली पुलिस ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) को उन छात्रों की लिस्ट भेजी है, जिन्होंने 10 वीं क्लास के मैथ्स और 12वीं के इकोनॉमिक्स का लीक प्रश्नपत्र कथित तौर पर प्राप्त किया था

Updated On: May 29, 2018 01:25 PM IST

FP Staff

0
CBSE Board Result 2018: 10वीं के नतीजे घोषित, दिल्ली पुलिस ने दी लीक पेपर पाने वाले छात्रों की लिस्ट

दिल्ली पुलिस ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) को उन छात्रों की लिस्ट भेजी है, जिन्होंने 10 वीं क्लास के मैथ्स और 12वीं के इकोनॉमिक्स का लीक प्रश्नपत्र कथित तौर पर प्राप्त किया था. जांच की जानकारी रखने वाले एक अधिकारी ने बताया कि बोर्ड ने क्राइम ब्रांच से इस बाबत जानकारी मांगी थी, जो अब उसे सौंप दी गई.

क्राइम ब्रांच के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सीबीएसई ने उनसे ऐसे छात्रों के बारे में जानकारी देने को कहा था, जिन्हें लीक प्रश्नपत्र मिले थे. उन्होंने बताया कि पिछले हफ्ते पुलिस ने बोर्ड को एक जांच रिपोर्ट भेजी थी, जिसमें करीब 60 छात्रों के नाम बताए गए थे, जिनसे क्राइम ब्रांच ने मामले की जांच के दौरान पूछताछ की थी. सीबीएसई प्रश्नपत्र लीक होने के मामले में दो मोड्यूल शामिल थे. 12वीं के इकोनॉमिक्स के प्रश्नपत्र के अलावा 10वीं के मैथ्स का प्रश्नपत्र भी परीक्षा से पहले ऑनलाइन लीक हो गया था.

इस मामले में पिछले महीने हिमाचल प्रदेश के ऊना में एक मोड्यूल का भंडाफोड़ हुआ था और एक महिला समेत छह लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया गया था. वहीं बवाना मोड्यूल का मार्च में भंडाफोड़ हुआ और एक निजी स्कूल के दो शिक्षकों समेत तीन लोगों की गिरफ्तारी हुई थी. सीबीएसई ने 26 मई को 12वीं के नतीजे घोषित कर दिए थे, जबकि 10वीं के नतीजे की घोषणा 29 मई को की जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi