S M L

CBSE Board Exam 2018: 10वीं और 12वीं बोर्ड एग्जाम से पहले छात्र जरूर पढ़ लें ये नोटिस

सीबीएसई बोर्ड वाले स्कूल छात्रों के एडमिट कार्ड रोक नहीं सकते और उन्हें सही समय पर छात्रों का एडमिट कार्ड देना होगा

Subhesh Sharma Updated On: Feb 26, 2018 01:57 PM IST

0
CBSE Board Exam 2018: 10वीं और 12वीं बोर्ड एग्जाम से पहले छात्र जरूर पढ़ लें ये नोटिस

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (CBSE) ने 10वीं और 12वीं बोर्ड के छात्रों के लिए एग्जाम शुरू होने से पहले एक एडवाइजरी जारी की है. नोटिस के मुताबिक, सीबीएसई बोर्ड एफिलिएटेड स्कूल बोर्ड एग्जाम देने जा रहे किसी भी छात्र का एडमिट कार्ड नहीं रोक सकते हैं. साथ ही सीबीएसई द्वारा जारी इस अहम नोटिस में कहा गया है कि जिन छात्रों ने प्री-बोर्ड में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है, स्कूल ऑथोरिटी उनका भी एडमिट कार्ड नहीं रोक सकती है.

स्कूल नहीं रोक सकते एडमिट कार्ड

बोर्ड ने स्कूलों को कड़े शब्दों में नियमों का पालन करने को कहा है. बोर्ड ने अपने रूल 15 का हवाला देते हुए कहा कि स्कूलों के प्रमुख किसी भी हालत में योग्य उम्मीदवारों को एग्जाम में बैठने से नहीं रोक सकते हैं. साथ ही सीबीएसई बोर्ड वाले स्कूल छात्रों के एडमिट कार्ड रोक नहीं सकते और उन्हें सही समय पर छात्रों का एडमिट कार्ड देना होगा. वहीं अगर छात्रों को किसी भी तरह की दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है, तो वो मदद के लिए बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.cbse.nic.in पर लॉग इन कर सकते हैं.

सीबीएसई के 10वीं और 12वीं क्लास के बोर्ड एग्जाम 5 मार्च से शुरू होंगे. 10वीं बोर्ड की परीक्षाएं चार अप्रैल को खत्म होंगी. इसमें 16,38,552 स्टूडेंट्स के शामिल होने की उम्मीद है. इसी प्रकार सीबीएसई की 12वीं की परीक्षाएं 12 अप्रैल को समाप्त होंगी, जिसमें 11,86,144 स्टूडेंट्स के शामिल होने की उम्मीद है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi