S M L

Cbse board class 12 results 2017: सरकारी स्कूलों के परफॉरमेंस प्राइवेट से बेहतर

दिल्ली के सरकारी स्कूलों ने रविवार को सीबीएसई द्वारा घोषित किए गए 12 वीं के नतीजों में दिल्ली के प्राइवेट से बहुत बेहतर परफॉरमेंस किया है

Updated On: May 28, 2017 10:41 PM IST

FP Staff

0
Cbse board class 12 results 2017: सरकारी स्कूलों के परफॉरमेंस प्राइवेट से बेहतर

दिल्ली के सरकारी स्कूलों ने रविवार को सीबीएसई द्वारा घोषित किए गए 12 वीं के नतीजों में दिल्ली के प्राइवेट से बहुत बेहतर परफॉरमेंस किया है.

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस नतीजे से खुश होकर ट्वीट करते हुए लिखा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों के छात्रों ने लगातार दूसरे साल दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों के छात्रों से बेहतर प्रदर्शन किया है.

उन्होंने लिखा है कि इस बार सीबीएसई के 12 वीं के नतीजे में दिल्ली के सरकारी स्कूलों के 88.27 फीसदी छात्र पास हुए हैं जबकि प्राइवेट स्कूलों के सिर्फ 79.27 फीसदी छात्र पास हुए.

केजरीवाल ने कहा शिक्षा क्रांति की शुरुआत 

सिसोदिया ने एक और ट्वीट करते हुए लिखा कि पिछले साल प्राइवेट स्कूलों की तुलना में सरकारी स्कूलों का प्रदर्शन 2 फीसदी अधिक बेहतर था जबकि इस साल सरकारी स्कूलों का प्रदर्शन प्राइवेट स्कूलों से 9 फीसदी अधिक है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सिसोदिया के इन ट्वीटों को रिट्वीट करते हुए लिखा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों ने प्राइवेट स्कूलों को काफी पीछे छोड़ दिया है. दिल्ली में शिक्षा क्रांति की शुरुआत हो गई है. सभी बच्चों को शुभकामनाएं.

केजरीवाल ने एक और ट्वीट करते हुए लिखा कि जब गरीबों और अमीरों, दोनों के बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलेगी, तब राष्ट्र निर्माण होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi