S M L

अलगाववादी नेता शब्बीर शाह की बेटी समा ने सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में किया टॉप

शब्बीर शाह की बेटी समा ने 12वीं की परीक्षा में 97.8 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं

Updated On: May 26, 2018 05:46 PM IST

FP Staff

0
अलगाववादी नेता शब्बीर शाह की बेटी समा ने सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में किया टॉप

सीबीएसई बोर्ड के नतीजे शनिवार को घोषित कर दिए गए. बोर्ड परीक्षा में लड़कियों ने एक बार फिर बाजी मारी है. जम्मू-कश्मीर में शब्बीर शाह की बेटी ने टॉप किया है. शब्बीर शाह अलगाववादी नेता हैं उनकी बेटी का नाम समा शब्बीर शाह है. समा ने 12वीं की परीक्षा में 97.8 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं. फिलहाल शब्बीर शाह दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद है.

शब्बीर शाह पिछले साल से जेल में बंद हैं. हवाला मामले में उन्हें जुलाई 2017 में गिरफ्तार किया गया था. समा ने जम्मू कश्मीर के दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) अठवाजन से इस साल बारहवीं बोर्ड की परीक्षा दी थी और उन्हें पूरे राज्य में सबसे ज्यादा नंबर मिले हैं.

जम्मू कश्मीर में डीपीएस अठवाजन ने सीबीएसई के सारे स्कूल को पछाड़ दिया है. इस साल डीपीएस का पास परसेंट 99.5 फीसदी रहा. डीपीएस श्रीनगर के प्रो-वाइस चेयरमैन विजय धर के अनुसार उनके स्कूल के 160 छात्रों को 80 फीसदी से ज्यादा नंबर मिले हैं. स्कूल प्रशासन ने पास होने वाले सभी छात्रों को बधाई दी है.

लड़कियों ने मारी बाजी

सीबीएसई में पिछले कई साल से चला आ रहा ट्रेंड इस साल भी जारी रहा. लड़कियों ने एक बार फिर बाजी मारी है. नोएडा की मेघना श्रीवास्तव ने 12वीं में टॉप किया है. सीबीएसई बोर्ड टॉपर में कुल 9 छात्र हैं जिसमें 6 लड़कियां शामिल हैं. सीबीएसई बोर्ड की दूसरी टॉपर गाजियाबाद से हैं. सेठ आनंदराम जयपुरिया स्कूल की अनुष्का चंद्रा सीबीएसई बोर्ड की दूसरी टॉपर हैं.

मेघना को 99.8 फीसदी मार्क्स मिले हैं. मेघना को इंग्लिश छोड़कर हर विषय में 100 नंबर मिले हैं. उन्हें इतिहास, भूगोल, साइकोलॉजी और इकोनॉमिक्स में 100 नंबर मिले हैं. इंग्लिश में उन्हें 99 नंबर मिले हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi