S M L

CBI vs CBI: चिदंबरम ने पूछा, पिछले 4 साल में विनाश के बीज बोने के लिए कौन जिम्मेदार?

चिदंबरम ने कहा कि हम जांच एजेंसी में चल रही उठापटक के गवाह बन रहे हैं. बीते चार सालों में विनाश के बीज बोने के लिए कौन जिम्मेदार है?

Updated On: Oct 25, 2018 05:18 PM IST

FP Staff

0
CBI vs CBI: चिदंबरम ने पूछा, पिछले 4 साल में विनाश के बीज बोने के लिए कौन जिम्मेदार?
Loading...

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने गुरुवार को कहा कि जांच एजेंसी के भीतर चल रही गड़बडि़यों को देश देख रहा है. उन्होंने ये सवाल भी पूछा कि विनाश के बीज बोने के लिए कौन जिम्मेदार है?

चिदंबरम का बयान ऐसे समय में आया है जब बुधवार को केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) के निदेशक आलोक वर्मा और विशेष निदेशक राकेश अस्थाना को छुट्टी पर भेज दिया गया है. ये दोनों अधिकारी हाल ही में एक घटनाक्रम में आपस में उलझ गए थे.

उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टि्वटर पर अपनी बात रखते हुए कहा, हम जांच एजेंसी में चल रही उठापटक के गवाह बन रहे हैं. बीते चार सालों में विनाश के बीज बोने के लिए कौन जिम्मेदार है?

कांग्रेस ने लगाया आरोप, वर्मा की जासूसी करा रही मोदी सरकार

वर्मा और अस्थाना एक दूसरे पर भ्रष्टाचार के आरोप लगा रहे हैं. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार वर्मा की 'जासूसी' करवा रही है. कांग्रेस ने यह आरोप तब लगाया है जब छुट्टी पर भेजे गए सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा के घर के बाहर घूम रहे चार संदिग्ध लोगों को पुलिस ने पूछताछ के लिए पकड़ा था. फिर बाद में खुलासा हुआ कि वो लोग आईबी के थे और उच्च सुरक्षा वाले इलाके में नियमित ड्यूटी कर रहे थे.

सीबीआई, पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम और उनके पुत्र कार्ति चिदंबरम के खिलाफ जांच कर रहा है. कुछ अन्य एजेंसियां भी उनके खिलाफ जांच कर रही हैं. गुरुवार को ही ईडी ने एयरसेल-मैक्सिस डील में पी चिदंबरम के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है.

चार्जशीट में कहा गया है कि अवैध FIPB चिदंबरम के द्वारा मंजूर किया गया था. पटियाला हाउस कोर्ट ने चार्जशीट पर विचार के लिए 26 नवंबर की तारीख तय की है. प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पटियाला हाउस कोर्ट में दायर चार्जशीट में पी चिदंबरम समेत कुल नौ लोगों को आरोपी बनाया गया है.

(इनपुट भाषा से)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi