S M L

CBI Vs CBI: राकेश अस्थाना की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई

राकेश अस्थाना ने इस याचिका में उन्हें छुट्टी पर भेजने के केंद्र सरकार के फैसले को चुनौती दी है

Updated On: Oct 29, 2018 12:12 PM IST

FP Staff

0
CBI Vs CBI: राकेश अस्थाना की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई
Loading...

सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना की याचिका पर सुनवाई होगी. राकेश अस्थाना ने इस याचिका में उन्हें छुट्टी पर भेजने के केंद्र सरकार के फैसले को चुनौती दी है.

इससे पहले शुक्रवार को भी इस मामले पर सुनवाई की गई थी, जिसमें वरिष्ठ वकील मुकुल रोहतगी अस्थाना की तरफ से पेश हुए थे. इस याचिका पर सुनवाई करते हुए चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने अलग से याचिका दाखिल करने के लिए कहा था. वहीं मुकुल रोहतगी ने कहा था कि इस मामले में याचिका पहले दाखिल है. इस पर सोमवार को सुनवाई की जाए.

हाईकोर्ट में भी होगी सुनवाई

वहीं दूसरी तरफ राकेश अस्थाना की एक और याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट में सोमवार को सुनवाई होनी है, जिसमें राकेश अस्थाना ने उनके खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर को गलत बताया है. पिछली सुनवाई कोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी पर 29 अक्टूबर तक रोक लगा दी थी. इसके साथ ही सीबीआई से जवाब मांगा गया था.

इससे पहले सीवीसी की सिफारिश के बाद केंद्र सरकार ने सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना और आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेज दिया था. वहीं घूस लेने के आरोप में अस्थाना के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई गई थी. इसी एफआईआर के खिलाफ दिल्ली में हाईकोर्ट में अस्थाना ने याचिका दायर की थी.

इस मामले में सीबीआई ने सोमवार को आलोक वर्मा और राकेश अस्थाना से जुड़े सभी मामलों की फाइल सीवीसी को सौंप दी है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi