S M L

भारतीय जेल में विजय माल्या को मिलेंगी यह सुविधाएं, CBI ने कोर्ट को सौंपा वीडियो

दरअसल लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने कहा था कि सीबीआई, भारत की उस जेल का वीडियो दे, जहां माल्या को रखा जाएगा

Updated On: Aug 25, 2018 10:21 AM IST

FP Staff

0
भारतीय जेल में विजय माल्या को मिलेंगी यह सुविधाएं, CBI ने कोर्ट को सौंपा वीडियो

हजारों करोड़ रुपए लेकर ब्रिटेन भागे शराब व्यापारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण की कोशिशें तेजी से हो रही हैं. सीबीआई ने मुंबई की आर्थर रोड जेल का एक वीडियो बनाकर लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट को सौंपा है. दरअसल कोर्ट ने कहा था कि सीबीआई, भारत की उस जेल का वीडियो दे, जहां माल्या को रखा जाएगा.

सीबीआई ने कोर्ट में जो वीडियो पेश किया है, वह 8 मिनट का है. इस वीडियो में आर्थर रोड जेल की उस बैरक को दिखाया गया है, जहां माल्या को रख सकते हैं. वीडियो में यह भी दिखाया गया है कि बैरक नंबर 12 में काफी रोशनी है और माल्या उसमें आराम से टहल सकते हैं.

बैरक में नहाने, व्यक्तिगत टॉयलेट और एक टीवी है. वीडियो में यह भी कहा गया है कि माल्या को साफ बिस्तर, कंबल और तकिया दिया जाएगा और उन्हें लाइब्रेरी जाने की इजाजत मिलेगी. इस बैरक में कैमरे लगे होंगे और 24 घंटे सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे.

गौरतलब है कि माल्या ने प्रत्यर्पण के लिए भारत द्वारा किए जा रहे प्रयासों को कोर्ट में चुनौती दी है. माल्या का कहना है कि भारतीय जेलों की हालत बहुत खराब है. जिसके बाद भारत सरकार ने मुंबई की आर्थर जेल की तस्वीरें पेश कीं थी. बता दें कि माल्या बीते साल अप्रैल से जमानत पर चल रहे हैं. उन पर 9 हजार करोड़ रुपए के धन शोधन के आरोप हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi