S M L

प्रद्युम्न हत्याकांड के 15 दिन बाद सीबीआई जांच शुरू

प्रद्युम्न के पिता वरुण ठाकुर ने हरियाणा पुलिस की जांच पर सवाल उठाए थे

Bhasha Updated On: Sep 23, 2017 11:01 AM IST

0
प्रद्युम्न हत्याकांड के 15 दिन बाद सीबीआई जांच शुरू

गुरुग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल में छात्र की हत्या मामले में सीबीआई ने जांच शुरू कर दी है. शनिवार सुबह सीबीआई की टीम स्कूल पहुंची. टीम मौका ए वारदात और स्कूल का निरीक्षण कर रही है.

इससे पहले शुक्रवार को सीबीआई की टीम ने कमिश्नर ऑफिस पहुंचकर इस मामले में संज्ञान लिया था. प्रद्युम्न के पिता वरुण ठाकुर ने हरियाणा पुलिस की जांच पर सवाल उठाए थे.

सीबीआई के मुताबिक इस जांच के संबंध में उन्हें शुक्रवार को नोटिफिकेशन मिला है. सीबीआई ने शुक्रवार को ही इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली.

रायन इंटरनेशनल स्कूल में 8 सितंबर को 7 साल के प्रद्युम्न ठाकुर की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी. गुरुग्राम पुलिस ने स्कूल के बस कंडक्टर को हत्या का आरोपी बनाया है. उसे मौके से गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस की जांच से प्रद्युम्न ठाकुर के परिजन थे असंतुष्ट 

कंडक्टर ने शुरुआत में हत्या की बात स्वीकार कर ली थी. हालांकि बाद में उसने कहा कि उस पर पुलिस और स्कूल प्रबंधन ने अपराध स्वीकार करने का दबाव बनाया था. पुलिस की कार्यशैली से असंतुष्ट प्रद्युम्न ठाकुर के परिजन बार-बार सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे.

गौरतलब है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने 15 सितंबर को प्रद्युम्न के परिवार से मुलाकात की थी. खट्टर ने मुलाकात के बाद इस केस की सीबीआई जांच का ऐलान किया था. मुख्यमंत्री ने कहा था कि सीबीआई प्रमुख अब इस केस की जांच करेंगे.

बता दें कि हरियाणा सरकार ने तीन महीने के लिए रायन इंटरनेशनल स्कूल को टेकओवर कर लिया है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi