S M L

सीबीआई ने नीरव मोदी के भाई के प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू की

नीशाल मोदी अपने भाई नीरव मोदी और मामा मेहुल चोकसी के साथ इस साल जनवरी के पहले सप्ताह में देश से भाग गया था. उसके कुछ ही हफ्ते बाद मुंबई में पीएनबी के ब्रेडी हाउस शाखा में घोटाला सामने आया

Updated On: Sep 10, 2018 09:46 PM IST

Bhasha

0
सीबीआई ने नीरव मोदी के भाई के प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू की

सीबीआई ने भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के भाई नीशाल मोदी के प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू कर दी है. सोमवार को सीबीआई अधिकारियों ने ये जानकारी दी. नीरव मोदी दो अरब डॉलर के पीएनबी धोखाधड़ी मामले में आरोपी है. अधिकारी ने बताया कि- 'सीबीआई ने शुक्रवार को गृह मंत्रालय को नीशाल मोदी के प्रत्यर्पण का अनुरोध भेजा. गृह मंत्रालय, विदेश मंत्रालय के जरिए बेल्जियम को यह अनुरोध भेजेगा.' ऐसा माना जा रहा है कि नीशाल मोदी बेल्जियम में रह रहा है.

उन्होंने कहा कि- 'बेल्जियाई नागरिक नीशाल मोदी पहले ही सीबीआई के अनुरोध पर इंटरपोल के रेड कॉर्नर नोटिस का सामना कर रहा है.' भारत की बेल्जियम के साथ प्रत्यर्पण संधि है. उन्होंने कहा कि नीशाल मोदी घोटाले में 'सक्रिय' रूप से शामिल था. आरोप है कि उसने फर्जी भागीदार बनाए और कोष के लाभार्थियों ने पंजाब नेशनल बैंक से धन का गबन कर लिया.

34 वर्षीय नीशाल मोदी अपने भाई नीरव मोदी और मामा मेहुल चोकसी के साथ इस साल जनवरी के पहले सप्ताह में देश से भाग गया था. उसके कुछ ही हफ्ते बाद मुंबई में पंजाब नेशनल बैंक के ब्रेडी हाउस शाखा में घोटाला सामने आया. उन्होंने कहा कि नीरव मोदी संभवत: ब्रिटेन में है, जबकि चोकसी ने एंटीगुआ की नागरिकता ले रखी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi