S M L

सीबीआई ने पी. चिदंबरम के बेटे कार्ती से की दुबारा पूछताछ

सूत्रों ने बताया कि कार्ती के तीन संदिग्ध सहयोगियों - भास्कर रमन, रवि विश्वनाथन और मोहनन राकेश से भी विदेशी विनिमय के संबंध में पूछताछ की गई

Updated On: Aug 28, 2017 05:56 PM IST

Bhasha

0
सीबीआई ने पी. चिदंबरम के बेटे कार्ती से की दुबारा पूछताछ

सीबीआई ने सोमवार को पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम के बेटे कार्ती चिदंबरम से भ्रष्टाचार के एक मामले में दूसरी बार पूछताछ की. ये जानकारी सीबीआई सूत्रों ने दी है. यह मामला पीटर मुखर्जी और उसकी पत्नी इंद्राणी के एक मीडिया समूह में विदेशी विनिमय के लिए कथित तौर पर मंजूरी देने से जुड़ा है.

मंत्री पी.चिदंबरम के बेटे कार्ती चिदंबरम सुबह 11:30 बजे सीबीआई मुख्यालय पहुंचे.

सूत्रों ने बताया कि कार्ती के तीन संदिग्ध सहयोगियों - भास्कर रमन, रवि विश्वनाथन और मोहनन राकेश से भी  विदेशी विनिमय के सिलसिले में पूछताछ की गई.

एजेंसी उनसे आईएनएक्स मीडिया समूह को मॉरिशस से विदेशी विनिमय स्वीकार करने की विदेशी विनिमय प्रोत्साहन बोर्ड (एफआईपीबी) द्वारा उस समय दी गई मंजूरी को लेकर पूछताछ कर रही है जब उनके पिता पी.चिदंबरम केंद्रीय वित्त मंत्री थे.

 23 अगस्त को भी हुई थी कार्ती से पूछताछ

सूत्रों का कहना है कि कार्ती द्वारा 'अप्रत्यक्ष रूप से नियंत्रित' एक कंपनी ने आईएनएक्स मीडिया से पैसा लिया जिसे इंद्राणी और पीटर मुखर्जी चलाते हैं जो फिलहाल इंद्राणी की बेटी की हत्या के आरोप में जेल में हैं.

सीबीआई ने इससे पहले 23 अगस्त को भी कार्ती से पूछताछ की थी.

पी.चिदंबरम ने कार्ती पर सीबीआई द्वारा प्राथमिकी दर्ज करने पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए बयान दिया था कि सरकार उनके बेटे को निशाना बनाने के लिए सीबीआई और अन्य एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है.कांग्रेस के इस वरिष्ठ नेता ने कहा था कि एफआईपीबी ने 'सैकड़ों मामलों’ में स्वीकृति दी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi