S M L

हमें आंध्र सरकार की तरफ से कोई अधिसूचना नहीं मिली- CBI

आंध्र प्रदेश में सीबीआई की एंट्री बैन हुई है या नहीं इस पर सीबीआई ने दो टूक जवाब दे दिया है

Updated On: Nov 16, 2018 07:26 PM IST

FP Staff

0
हमें आंध्र सरकार की तरफ से कोई अधिसूचना नहीं मिली- CBI

आंध्रप्रदेश सरकार द्वारा राज्य में बिना इजाजत सीबीआई के प्रवेश पर बैन लगाने की खबर पर अब सीबीआई ने जवाब दिया है. सीबीआई ने कहा है कि उन्हें इस तरह का कोई भी नोटिफिकेशन अभी तक नहीं मिला है.

सीबीआई के प्रवक्ता ने कहा कि- 'राज्य में हमारे द्वारा केंद्र सरकार के अधिकारियों की जांच के लिए सीबीआई को दिए जाने वाले 'जेनरल कंसेंट' रद्द करने की आंध्र प्रदेश (एपी) सरकार की कोई अधिसूचना नहीं मिली है. जैसे ही यह अधिसूचना हमें मिल जाएगी, हम उसकी जांच करेंगे और फिर उसी हिसाब से कदम उठाएंगे.'

बता दें कि आंध्र प्रदेश सरकार ने राज्य में किसी भी मामले की जांच के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को दी गई सहमति को वापस ले लिया है. अब सीबीआई को किसी भी ऑफिशियल काम के लिए राज्य में प्रवेश करने से पहले आंध्र सरकार से इजाजत लेनी होगी.

यह भी पढ़ें: आखिर किस अधिकार के तहत आंध्र सरकार ने बैन की सीबीआई की एंट्री?

राज्य सरकार ने इस कदम के पीछे सीबीआई के अंदर चल रहे विवाद और सुप्रीम कोर्ट में चल रहे केस को वजह बताया. राज्य सरकार ने कहा कि इससे जांच एजेंसी पर राज्य सरकार का भरोसा कम हुआ है. और इसी कारण राज्य सरकार ने अपनी सहमति को वापस ले लिया है. हालांकि, राज्य सरकार के इस कदम को केंद्र के साथ टकराव के रूप में देखा जा रहा है. क्योंकि मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने गठबंधन बनाने के लिए गैर-बीजेपी दलों को साथ लाने की कोशिश में हैं.

वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने भी चंद्रबाबू नायडू के इस कदम का समर्थन कर दिया.

यह भी पढ़ें: आंध्र सरकार ने बैन की राज्य में CBI की एंट्री, जांच से पहले लेनी होगी इजाजत

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi