S M L

लालू पर छापा: CBI ने कहा- 65 लाख में ली गई 32 करोड़ की जमीन

प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीबीआई ने कहा कि प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि होटल आवंटन में गड़बड़ियां की गई.

Updated On: Jul 07, 2017 12:25 PM IST

FP Staff

0
लालू पर छापा: CBI ने कहा- 65 लाख में ली गई 32 करोड़ की जमीन

सीबीआई ने शुक्रवार को लालू प्रसाद यादव के कई ठिकानों पर छापेमारी की है. सीबीआई ने 2006 में रेलमंत्री रहे लालू प्रसाद यादव, पत्नी राबड़ी देवी, उनके बेटों के साथ अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

वहीं छापेमारी को लेकर सीबीआई ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई. प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीबीआई ने कहा कि प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि होटल आवंटन में गड़बड़ियां की गई. होटल लीज पर लेने के बदले जमीन ली गई. 65 लाख में 32 करोड़ की जमीन ली गई. धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश के केस में आईपीसी की धारा 420 और 120बी के तहत मामला दर्ज किया गया.

सीबीआई के एडिशनल डायरेक्टर राकेश अस्थाना ने बताया कि तलाशी सुबह 7.30 बजे शुरू हुई और अभी जारी है. जमीन के लिए होटल देने की शर्तों में ढील दी गई. जब लालू यादव रेलमंत्री थे तब रेलवे के दो होटलों को आईआरसीटीसी को ट्रांसफर किया गया था और इनकी देखभाल रखने के लिए टेंडर इशू किए गए थे. बाद में यह पाया गया कि टेंडर बांटने में गड़बड़ियां हुई हैं.

पांच जुलाई को लालू, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव, सरला गुप्ता, विजय कोचर, विनय कोचर, पीके गोयल व अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी. पीके गोयल उस समय पर आईआरसीटीसी के मैनेजिंग डायरेक्टर. साथ ही सीबीआई ने जानकारी दी कि लारा प्रोजेक्ट कंपनी केस में प्राइवेट कंपनी को फायदा भी पहुंचाया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi