S M L

कैसे पहुंचा एयरसेल-मैक्सिस रिपोर्ट का मसौदा चिदंबरम पास, CBI करेगी जांच

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) सूत्रों ने बताया कि यह दस्तावेज 13 जनवरी को जोरबाग स्थित चिदंबरम परिवार के आवास पर छापेमारी के दौरान जब्त किया गया था

Updated On: Feb 08, 2018 06:22 PM IST

FP Staff

0
कैसे पहुंचा एयरसेल-मैक्सिस रिपोर्ट का मसौदा चिदंबरम पास, CBI करेगी जांच

एयरसेल-मैक्सिस सौदे से संबंधित 2013 में तैयार जांच रिपोर्ट का मसौदा पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के पास कैसे पहुंचा, केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई इसकी जांच कर रही है. प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी के दौरान यह रिपोर्ट चिदंबरम के आवास से बरामद की थी. सीबीआई सूत्रों ने यह जानकारी दी. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) सूत्रों ने बताया कि यह दस्तावेज 13 जनवरी को जोरबाग स्थित चिदंबरम परिवार के आवास पर छापेमारी के दौरान जब्त किया गया था. उस दिन एजेंसी ने दिल्ली और चेन्नई में चिदंबरम के पुत्र कार्ति चिदंबरम से संबंधित कई परिसरों में छापेमारी की थी.

ईडी सूत्रों ने कहा कि सीबीआई को यह दस्तावेज बरामद होने और उसे जब्त किए जाने के बारे में आधिकारिक नोट भेजा गया है. समझा जाता है कि यह दस्तावेज सीबीआई की रिपोर्ट का मसौदा है, जो एयरसेल-मैक्सिस सौदे की जांच से संबंधित है. इसे बाद में सीलबंद कवर में 2013 में सुप्रीम कोर्ट को सौंपा गया था.

सूत्रों ने संकेत दिया कि जब्त की गई रिपोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में जमा कराई गई रिपोर्ट में कुछ समानता है. इस बारे में संपर्क करने पर चिदंबरम ने पीटीआई से कहा, ‘मैं मामलों में टिप्पणी नहीं करता.’ हालांकि, उनके नजदीकी सूत्रों ने कहा कि यदि जांच एजेंसियां उनसे संपर्क करती हैं तो वह अपना जवाब देंगे. वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने 13 जनवरी को ईडी की छापेमारी पर कहा था कि जांच अधिकारियों को जोरबाग आवास से कुछ नहीं मिला था जिसकी वजह से वे शर्मिंदगी महसूस कर रहे थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi