S M L

नीरव, चोकसी के खिलाफ रेडकॉर्नर नोटिस के लिए इंटरपोल जा सकती है CBI

एजेंसी मोदी, चोकसी के खिलाफ सुनवाई शुरू कराने के लिए उन्हें वापस देश लाने के लिए रेडकॉर्नर नोटिस के लिए इंटरपोल जाएगी

Bhasha Updated On: May 20, 2018 04:31 PM IST

0
नीरव, चोकसी के खिलाफ रेडकॉर्नर नोटिस के लिए इंटरपोल जा सकती है CBI

सीबीआई हीरा कारोबारी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के खिलाफ रेडकॉर्नर नोटिस के लिए इंटरपोल का जा सकती है. पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में करोड़ों रुपए के घोटाले के आरोप में ये दोनों फिलहाल फरार चल रहे हैं.

बैंक धोखाधड़ी की शिकायत सीबीआई से कर पाता उससे पहले ही नीरव मोदी अपनी पत्नी एमी, भाई निशाल और गीतांजलि समूह के प्रमोटर चोकसी के साथ देश से फरार हो गया. बैंक ने नीरव और चोकसी की कंपनियों पर कथित रूप से धोखाधड़ी करने के आरोप लगाए थे.

सूत्रों ने बताया कि एजेंसी ने पीएनबी घोटाला मामले में हाल में नीरव मोदी और चोकसी दोनों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था. एजेंसी अब इन दोनों के खिलाफ सुनवाई शुरू कराने के लिए उन्हें वापस देश लाने के लिए रेडकॉर्नर नोटिस के लिए इंटरपोल जाएगी.

पीएनबी ने सीबीआई में मामला दर्ज कराया था. इस आधार पर एजेंसी ने नीरव मोदी के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की थी. सूत्रों ने बताया कि रेडकॉर्नर नोटिस से इंटरपोल से जुड़े देशों में उन्हें गिरफ्तार किए जाने की इजाजत मिल जाएगी.

सीबीआई ने अपने आरोप पत्रों में आरोप लगाया है कि नीरव मोदी ने अपनी कंपनियों के माध्यम से धोखाधड़ी की. मुंबई में पीएनबी की ब्रैडी हाउस शाखा से जारी फर्जी लेटर्स ऑफ अंडरटेकिंग्स (एलओयू) की मदद से 6,498.20 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की गई. चोकसी ने 7080.86 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi