S M L

सीबीआई चीफ नागेश्वर राव की पत्नी ने कंपनी को चुकाया 1 करोड़ से ज्यादा का LOAN, जानें क्या है मामला

एम नागेश्वर राव की पत्नी और कोलकाता स्थित एक बड़ी ट्रेडिंग कंपनी एंजेला मर्सेंटाइल्स प्राइवेट लिमिटेड (AMPL) के बीच लगातार पैसों का लेनदेन हुआ है

Updated On: Oct 29, 2018 10:03 AM IST

FP Staff

0
सीबीआई चीफ नागेश्वर राव की पत्नी ने कंपनी को चुकाया 1 करोड़ से ज्यादा का LOAN, जानें क्या है मामला
Loading...

पिछले दिनों देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई में एक बड़े घमासान के बाद एम नागेश्वर राव को सीबीआई डायरेक्टर का कार्यभार सौंपा गया लेकिन इसी बीच उन पर कई तरह के सवाल भी उठाए जाने लगे. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक हाल ही में रजिस्ट्रार ऑफ कंपनिज (RoC) ने कहा है कि एम नागेश्वर राव की पत्नी और कोलकाता स्थित एक बड़ी ट्रेडिंग कंपनी एंजेला मर्सेंटाइल्स प्राइवेट लिमिटेड (AMPL) के बीच लगातार पैसों का लेनदेन हुआ है. आरओसी के मुताबिक ये लेनदेन साल 2011 से लेकर 2014 के बीच किया गया है.

पत्नी ने मार्च 2011 में एएमपीएल कंपनी से 25 लाख रुपए का कर्ज लिया

RoC के रिकॉर्ड्स के मुताबिक राव की पत्नी एम संध्या ने मार्च 2011 में एएमपीएल कंपनी से 25 लाख रुपए का कर्ज लिया था. वहीं रिकॉर्ड में दर्ज है कि 2012 से लेकर 2014 तक संध्या ने एएमपीएल कंपनी को 1.14 करोड़ रुपए का लोन भरा है. ये लोन तीन ईएमआई में चुकता किया गया है. संध्या ने 2012 में कंपनी को 35.56 लाख, 2013 में 38.27 लाख और 2014 में 40.29 लाख रुपए दिए थे.

नागेश्वर राव एएमपीएल के डायरेक्टर के खास दोस्त व परिवार का हिस्सा

एएमपीएल के डायरेक्टर प्रवीण अग्रवाल ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि एम संध्या उनके खास दोस्त एम नागेश्वर राव की पत्नी हैं.  वह लोग एक दूसरे को लंबे समय से जानते हैं, जब नागेश्वर राव ओडिशा में कार्यरत थे. वह हमारे परिवार का ही हिस्सा हैं. इसमें कोई गलत नहीं है कि आप अपने किसी खास को कोई लोन देते हैं या फिर उनके साथ कोई इंवेस्टमेंट करते हैं. हालांकि सीबीआई की तरफ से किसी ने भी इस बात पर कोई टिप्पणी नहीं की.

कोलकाता के सॉल्ट लेक इलाके में यह कंपनी मौजूद है

आपको बता दें कि एम नागेश्वर राव ओडिशा कैडर के आईपीएस अधिकारी रह चुके हैं. अप्रैल 2016 में वह सीबीआई के संयुक्त निदेशक बने थे. बता दें कि इंडियन एक्सप्रेस की टीम बीते शनिवार और रविवार को एएमपीएल कंपनी के कोलकाता स्थित पते पर जांच के लिए पहुंची थी. कोलकाता के सॉल्ट लेक इलाके में यह कंपनी मौजूद है. हालांकि वहां पहुंचने पर सिक्योरिटी गार्ड और केयर टेकर से पता चला कि कंपनी के मालिक प्रवीण अग्रवाल का घर है और यहां कोई ऑफिस नहीं है. उस समय घर पर भी कोई मौजूद नहीं था.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi