S M L

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में सीबीआई ने जांच अपने हाथ में ली

मुजफ्फरपुर में शेल्टर होम चलाने वाले एनजीओ को कालीसूची में डाल दिया गया है और लड़कियों को पटना और मधुबनी के शेल्टर होम में भेज दिया गया है

Bhasha Bhasha Updated On: Jul 29, 2018 02:13 PM IST

0
मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में सीबीआई ने जांच अपने हाथ में ली

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में एक शेल्टर होम में बच्चियों के कथित यौन शोषण मामले में सीबीआई ने जांच अपने हाथ में ले ली है. एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. मामला मुजफ्फरपुर के शेल्टर होम में रह रहीं लड़कियों के मानसिक, शारीरिक औल यौन उत्पीड़न से जुड़ा है.

सीबीआई ने शेल्टर होम के अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. सीबीआई के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘आरोप है कि सेवा संकल्प और विकास समिति की ओर से चलाए जा रहे शेल्टर होम के अधिकारियों/कर्मचारियों ने यहां रह रही बालिकाओं का मानसिक, शारीरिक और यौन शोषण किया.’

मामला तब प्रकाश में आया जब इस साल के शुरू में मुंबई स्थित एक संस्थान की ओर से कराए गए शेल्टर होम के सोशल ऑडिट के आधार पर बिहार सामाजिक कल्याण विभाग ने एक एफआईआर दर्ज कराई. ऑडिट रिपोर्ट में कहा गया है कि शेल्टर होम में कई लड़कियों ने यौन शोषण की शिकायत की है. शिकायतों की जांच के लिए एक विशेष जांच दल बनाया गया है.

मुजफ्फरपुर में शेल्टर होम चलाने वाले एनजीओ को कालीसूची में डाल दिया गया है और लड़कियों को पटना और मधुबनी के शेल्टर होम में भेज दिया गया है. स्थानीय पुलिस ने इस मामले में शेल्टर होम की महिला कर्मचारियों और एनजीओ चलाने वाले ब्रजेश ठाकुर को गिरफ्तार किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi