S M L

व्यापमं घोटालाः सीबीआई ने 592 लोगों के खिलाफ दायर की चार्जशीट

बीते 31 अक्टूबर को व्यापमं घोटाले में सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में शिवराज सिंह चौहान को क्लीनचिट दे दी है

FP Staff Updated On: Nov 23, 2017 06:33 PM IST

0
व्यापमं घोटालाः सीबीआई ने 592 लोगों के खिलाफ दायर की चार्जशीट

मध्यप्रदेश में हुए व्यापमं घोटाले से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है. सीबीआई ने घोटाले से जुड़े 592 लोगों पर एफआईआर दर्ज किया है. इसमें वे चार अधिकारी भी शामिल हैं जो साल 2012 में प्री मेडिकल टेस्ट परीक्षा में भागीदारी निभा रहे थे.

उन चार अधिकारियों में व्यापमं के तत्कालीन निदेशक पंकज त्रिपाठी, सिस्टम एनालिस्ट नितिन मोहिंद्र, डिप्टी सिस्टम एनालिस्ट अजय कुमार सेन और प्रोग्रामर सीके मिश्रा शामिल हैं.

इसके अलावा सीबीआई ने चिरायू मेडिकल कॉलेज के निदेशक अजय गोयनका, पिपुल्स मेडिकल कॉलेज के निदेशक एस. एन. विजयवर्गीय, मेडिकल कॉलेज भोपाल के सुरेश सिंह भदौरिया, एल एन मेडिकल कॉलेज के जे. एन. चौकसे के खिलाफ भी चार्जशीट दायर की है.

बीते 31 अक्टूबर को व्यापमं घोटाले में सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में शिवराज सिंह चौहान को क्लीनचिट दे दी है. सीबीआई ने अपनी जांच में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के हार्ड डिस्क से छेड़छाड़ के आरोपों को भी खारिज कर दिया था.

मध्य प्रदेश में दाखिले और भर्ती घोटाले में शामिल संदिग्धों को बचाने की कथित साजिश की जांच सीबीआई को सौंपी गई थी. जांच एजेंसी को 24 लोगों की मौत की जांच करने के लिए कहा गया था.

वहीं 20 सितंबर को व्यापमं घोटाले में सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट को अपनी क्लोजर रिपोर्ट सौंप दी थी. रिपोर्ट में कहा गया था कि व्यापमं की वजह से किसी संदिग्ध की मौत नहीं हुई है. मतलब इन मौतों का संबंध घोटालों से नहीं है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
FIRST TAKE: जनभावना पर फांसी की सजा जायज?

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi