S M L

CBI, कोलकाता पुलिस कमिश्नर से पूछताछ करने के लिए तारीख फाइनल कर रही है

CBI के सूत्रों के मुताबिक राजीव कुमार ने उसके अधिकारियों को पत्र लिखकर इस सप्ताह के आखिर में सीबीआई के शिलॉन्ग कार्यालय में पूछताछ के लिए अपनी उपलब्धता की जानकारी दी है

Updated On: Feb 06, 2019 07:31 PM IST

Bhasha

0
CBI, कोलकाता पुलिस कमिश्नर से पूछताछ करने के लिए तारीख फाइनल कर रही है

सीबीआई सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार अपने शिलॉन्ग स्थित कार्यालय में कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से पूछताछ करने के लिए तारीख को अंतिम रूप दे रही है. बुधवार को जांच एजेंसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने  बताया, ‘उस तारीख को अंतिम रूप दिया जा रहा है, जिसपर हम उनसे पूछताछ करने जा रहे हैं. यह इस सप्ताह के आखिर को कोई तारीख हो सकती है.'

केंद्रीय जांच एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक राजीव कुमार ने उसके अधिकारियों को पत्र लिखकर इस सप्ताह के आखिर में सीबीआई के शिलॉन्ग कार्यालय में पूछताछ के लिए अपनी उपलब्धता की जानकारी दी है. सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो की अवमानना याचिका पर राजीव कुमार को नोटिस जारी किया था.

एजेंसी ने यह याचिका तब दायर की थी जब उसकी टीम को कोलकाता पुलिस ने राजीव कुमार के आवास में घुसने से रोका गया. सीबीआई की टीम करोड़ों रुपए के शारदा चिटफंड घोटाले की जांच के सिलसिले में कोलकाता पुलिस के शीर्ष अधिकारी से पूछताछ करने के लिए इस सप्ताह की शुरुआत में उनके घर गई थी.

कोर्ट ने राजीव कुमार को निर्देश दिया था कि वह शिलांग में सीबीआई के समक्ष पूछताछ के लिए उपस्थित हों. इसी के साथ सुप्रीम कोर्ट ने यह भी साफ कर दिया था कि सीबीआई उन्हें गिरफ्तार नहीं कर सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi