S M L

नीरव मोदी के ठिकाने पर छापा, 10 करोड़ की अंगूठी समेत 26 करोड़ की संपत्ति जब्त

ईडी और सीबीआई की टीम ने नीरव मोदी के 'समुद्र महल' आवास से 15 करोड़ की जूलरी, 1.4 करोड़ की महंगी घड़ियां और 10 करोड़ की पेंटिंग्स जब्त की है

FP Staff Updated On: Mar 24, 2018 02:14 PM IST

0
नीरव मोदी के ठिकाने पर छापा, 10 करोड़ की अंगूठी समेत 26 करोड़ की संपत्ति जब्त

पीएनबी घोटाले के सूत्रधार हीरा कारोबारी नीरव मोदी के मुंबई के वर्ली स्थिति 'समुद्र महल' आवास से जांच एजेंसियों ने 26 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति जब्त की है.

जांच एजेंसियों ने तलाशी के दौरान यहां 10 करोड़ रुपए की एक अंगूठी, तकरीबन डेढ़ करोड़ रुपए मूल्य की एक घड़ी, अमृता शेरगिल और एम एफ हुसैन की बेशकीमती पेंटिंग को जब्त किया है.

'समुद्र महल' पर सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीमें पिछले 3 दिन से छापेमारी कर रही थीं.

अधिकारियों ने बताया कि ईडी ने सीबीआई के साथ मिलकर नीरव मोदी के लग्जरी रेसिडेंशियल फ्लैट 'समुद्र महल' में 22 मार्च को तलाशी अभियान शुरू किया था.

उन्होंने बताया कि नीरव मोदी के आवास से मनी लॉन्ड्रिंग कानून (पीएमएलए) के तहत बीते 3 दिन में 15 करोड़ रुपए की जूलरी, 1.4 करोड़ रुपए की महंगी घड़ियां और अमृता शेरगिल, एम एफ हुसैन और के के हेब्बर जैसे नामचीन कलाकारों की 10 करोड़ रुपए की पेंटिग्स जब्त की गईं. जब्त सामानों में हीरे की एक अंगूठी भी शामिल है जिस की कीमत 10 करोड़ रुपए है.

इससे पहले भी ईडी ने नीरव मोदी से जुड़ी कई चीजों को जब्त किया था. ईडी ने रेड डालकर 176 अलमारियों के अंदर 158 डिब्बों और 60 प्लास्टिक के बक्सों में भरकर रखे गई घड़ियों को जब्त किया था.

फरवरी महीने में नीरव मोदी की 9 महंगी कारों को भी जब्त किया गया था. इनमें तकरीबन 6 करोड़ रुपए वाली एक आलीशान रॉल्स रॉयस घोस्ट कार भी थी.

नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी पर पंजाब नेशनल बैंक के 12,600 करोड़ रुपए से अधिक के फर्जीवाड़े का आरोप है. मामले का खुलासा होने से पहले यह दोनों अपने परिवार के साथ देश छोड़कर भाग गए थे.

विदेश मंत्रालय ने इन दोनों के पासपोर्ट को रद्द कर दिया है. नीरव मोदी और मेहुल चोकसी की जोड़ी जांच में लगातार असहयोग कर रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi