S M L

वापसी होते ही CBI डायरेक्टर आलोक वर्मा ने अधिकारियों के ट्रांसफर पर नागेश्वर राव के कई फैसले बदले

अंतरिम प्रमुख एम. नागेश्वर राव द्वारा किए गए ट्रांसफर आदेशों को वर्मा ने रद्द कर दिया.

Updated On: Jan 09, 2019 10:19 PM IST

FP Staff

0
वापसी होते ही CBI डायरेक्टर आलोक वर्मा ने अधिकारियों के ट्रांसफर पर नागेश्वर राव के कई फैसले बदले

सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा वापसी के फौरन बाद एक्शन में दिख रहे हैं. उन्होंने अंतरिम प्रमुख एम. नागेश्वर राव द्वारा किए गए कई ट्रांसफर आदेशों को रद्द कर दिया है.

हालांकि कोर्ट ने कहा था कि जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती, तब तक आलोक वर्मा कोई बड़ा फैसला नहीं ले सकते हैं. गौरतलब है कि आलोक वर्मा को सरकार ने छुट्टी पर भेज दिया था लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को आदेश जारी कर उन्हें पद पर बहाल कर दिया.

बतौर सीबीआई प्रमुख, वर्मा का कार्यकाल 31 जनवरी को खत्म हो रहा है और चयन समिति का फैसला सीबीआई में उनके बचे हुए कार्यकाल को लेकर भविष्य तय करेगा.

सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा ने 77 दिन बाद अपना कार्यभार बुधवार को संभाला था. केंद्र सरकार ने 23 अक्टूबर 2018 को देर रात आदेश जारी कर वर्मा के अधिकार वापस लेकर उन्हें जबरन छुट्टी पर भेज दिया था.

इस कदम की व्यापक स्तर पर आलोचना हुई थी. इस आदेश को मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने रद्द कर दिया था, जिसके बाद बुधवार को वर्मा ने कार्यभार संभाला.

लेकिन वर्मा की मुश्किलें अभी भी पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है. सीबीआई प्रमुख का चयन करने वाली उच्चाधिकार प्राप्त चयन समिति अब भी वर्मा से जुड़े मामले पर विचार कर सकती है, क्योंकि सीवीसी उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच कर रही है. चयन समिति में प्रधानमंत्री, विपक्षी दल के नेता और चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: किसान की 6 महीने की कमाई 490 रुपए, राहुल ने कसा PM पर तंज- जुमले, तेरे जुमले

ये भी पढ़ें: 'महागठबंधन का भविष्य नहीं' बयान पर लालू का पलटवार, नीतीश को कहा 'पलटू दगाबाज'

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi