S M L

1983 बैच के IPS अधिकारी ऋषि कुमार शुक्ला बने CBI के नए डायरेक्टर

शनिवार को कैबिनेट की अपॉइंटमेंट कमेटी ने आईपीएस ऋषि कुमार शुक्ला को दो साल के लिए सीबीआई प्रमुख के पद पर नियुक्त किया है

Updated On: Feb 02, 2019 05:54 PM IST

FP Staff

0
1983 बैच के IPS अधिकारी ऋषि कुमार शुक्ला बने CBI के नए डायरेक्टर

मध्य प्रदेश पुलिस के डीजीपी रह चुके ऋषि कुमार शुक्ला सीबीआई के नए निदेशक बनाए गए हैं. शुक्ला 1983 बैच के आईपीएस अधिकारी है. शनिवार को कैबिनेट की अपॉइंटमेंट कमेटी ने आईपीएस ऋषि कुमार शुक्ला को दो साल के लिए सीबीआई प्रमुख के पद पर नियुक्त किया है. वह तत्काल प्रभार से इस पद की जिम्मेदार संभालेंगे.

10 जनवरी से खाली पड़े इस पद पर नियुक्त होने वाले ऋषि कुमार शुक्ला के चयन का सेलेक्ट कमेटी के सदस्य मल्लिकार्जुन खड़गे ने विरोध किया था. न्यूज18 की खबर के मुताबिक कांग्रेस पार्टी के नेता की पहली पसंद 1984 बैच के आईपीएस अधिकारी जावीद अहमद थे.

पिछले दिनों सीबीआई के डायरेक्टर आलोक वर्मा और वरिष्ठ अधिकारी राकेश अस्थाना के बीच विवाद के बाद दोनों अधिकारियों को छुट्टी पर भेज दिया गया था. इसके बाद सरकार के इस फैसले को आलोक वर्मा सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी. कोर्ट ने सरकार के फैसले को पलटते हुए वर्मा को सीबीआई डायरेक्टर नियुक्त किया था.

वर्मा की नियुक्ति के चंद घंटों के भीतर उनका ट्रांसफर कर दिया गया. इस फैसले से नाराज वर्मा ने इस्तीफा दे दिया था. तभी से सीबीआई प्रमुख का यह पद खाली पड़ा था. अब इस पर ऋषि कुमार शुक्ला को नियुक्त किया गया है. गौरतलब है कि सेलेक्ट कमेटी की कई बैठकों के बाद यह फैसला लिया गया है. सेलेक्ट कमेटी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई और सबसे बड़े विपक्षी दल कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi