S M L

CBI प्रमुख ने उन पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों को बेबुनियाद बताया

वर्मा ने कहा था कि केंद्र और केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) का कदम पूरी तरह से गैरकानूनी है और ऐसे हस्तक्षेप से इस प्रमुख जांच संस्था की स्वतंत्रता और स्वायत्तता को नुकसान होता है

Updated On: Nov 06, 2018 06:32 PM IST

FP Staff

0
CBI प्रमुख ने उन पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों को बेबुनियाद बताया
Loading...

सीबीआई चीफ आलोक वर्मा ने मंगलवार को उन पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों का खंडन किया और कहा कि उन्होंने ईमानदारी से जांच कार्यों में हिस्सा लिया है. वर्मा ने सीवीसी ( केंद्रीय सतर्कता आयोग) के आदेशों के जवाब में यह सफाई पेश की.

सीवीसी ने पिछले हफ्ते महत्वपूर्ण मामलों की जांच करने वाले कुछ सीबीआई अधिकारियों की जांच के आदेश दिए थे. जिसमें वर्मा के खिलाफ विशेष निदेशक राकेश अस्थाना द्वारा दायर भ्रष्टाचार मामले से संबंधित शिकायत भी शामिल थी. वर्मा और अस्थाना के बीच विवाद हाल ही में बढ़ गया, जिसके बाद अस्थाना और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई, जिसमें उप पुलिस अधीक्षक देवेंद्र कुमार भी शामिल थे.

इस मामले के सामने आने के बाद केंद्र सरकार ने उन्हें छुट्टी पर भेज दिया था. आलोक वर्मा ने सरकार के इस फैसले को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की. याचिका में उन्होंने कहा था कि सीबीआई से अपेक्षा की जाती है कि वह पूरी तरह से स्वतंत्र और स्वायत्तता के साथ काम करे और ऐसी स्थिति में कुछ ऐसे अवसर भी आते हैं जब उच्च पदाधिकारियों के मामलों की जांच वह दिशा नहीं लेती जिसकी सरकार अपेक्षा करती हो.

वर्मा ने कहा था कि केंद्र और केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) का कदम पूरी तरह से गैरकानूनी है और ऐसे हस्तक्षेप से इस प्रमुख जांच संस्था की स्वतंत्रता और स्वायत्तता को नुकसान होता है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi