S M L

राम रहीम पर नपुंसक बनाने का आरोप, CBI ने दायर किए आरोपपत्र

अधिकारियों ने बताया कि राम रहीम के अलावा और दो चिकत्सकों पंकज गर्ग और एम. पी. सिंह के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया गया है

Bhasha Updated On: Feb 01, 2018 08:38 PM IST

0
राम रहीम पर नपुंसक बनाने का आरोप, CBI ने दायर किए आरोपपत्र

सीबीआई ने डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह और दो डॉक्टरों के खिलाफ डेरे के 400 अनुयायियों को कथित तौर पर जबरन नपुंसक बनाने के मामले में गुरूवार को आरोपपत्र दायर किया.

अधिकारियों ने बताया कि सिंह और दो चिकत्सकों पंकज गर्ग और एम. पी. सिंह के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया गया है. राम रहीम वर्तमान में बलात्कार के दो मामलों में 20 वर्ष कैद की सजा भुगत रहा है.

अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने सिरसा स्थित डेरा में लोगों को कथित तौर पर नपुंसक बना दिया था. पंचकूला में विशेष अदालत में आरोपपत्र दायर किया गया है.

एजेंसी ने गुरमीत राम रहीम सिंह और अन्य पर 2015 में आपराधिक षड्यंत्र रचने का मामला दर्ज किया था. पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के आदेशों पर 400 अनुयायियों को कथित तौर पर नपुंसक बनाने का मामला दर्ज किया गया था.

हरियाणा को हो चुका है 126 करोड़ का नुकसान 

इससे पहले 25 अगस्त 2017 डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिया गया, इसके बाद जो हुआ हरियाणा उसे कभी भूल नहीं सकता क्योंकि पंचकूला समेत हरियाणा के कई जगहों पर हिंसा भड़की और पुलिस और राम रहीम के समर्थकों के बीच झड़प में 36 लोगों की जान चली गई थी. इस हिंसा में जान-माल का भी काफी नुकसान हुआ था.

हिंसा के दौरान जो नुकसान हुआ उसकी एक रिपोर्ट हरियाणा सरकार ने हाल ही में पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में दायर की है जिसमें बताया गया है कि 25 अगस्त को फैलाई गई हिंसा में राज्य को 1 अरब, 26 करोड़, 68 लाख, 71 हजार, सात सौ रुपए की चपत लगी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi