S M L

माल्या के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल करेगी CBI, बैंक अधिकारी भी होंगे आरोपी

किंगफिशर एयरलाइंस को ऋण देने के मामले में सेवारत और सेवानिवृत्त दोनों तरह के बैंक अधिकारियों को आरोपपत्र में आरोपी बनाया जा सकता है

Updated On: Sep 16, 2018 06:48 PM IST

Bhasha

0
माल्या के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल करेगी CBI, बैंक अधिकारी भी होंगे आरोपी

सीबीआई विजय माल्या के खिलाफ एक महीने के भीतर आरोपपत्र दाखिल कर सकती है. एजेंसी शराब कारोबारी विजय माल्या की कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस को दिए गए ऋण से जुड़े बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों को भी मामले में आरोपी बना सकती है.

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की अगुवाई वाले 17 बैंक के समूह ने किंगफिशर को दिये गए 6,000 करोड़ से अधिक के ऋण मामले में यह सीबीआई की ओर से दाखिल किया जाना वाला पहला आरोपपत्र होगा. इसमें स्टेट बैंक ने अकेले 1,600 करोड़ रुपए का कर्ज दिया.

एजेंसी ने आईडीबीआई बैंक द्वारा दिए गए 900 करोड़ रुपए के बकाया ऋण के एक अलग मामले में पिछले साल माल्या के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था. इस मामले में बैंक के वरिष्ठ अधिकारी भी कथित तौर पर संलिप्त थे. सीबीआई ने माल्या के खिलाफ आईडीबीआई ऋण मामले में 2015 में और बैंक के समूह ऋण मामले में 2016 में मामला दर्ज किया था.

सेवानिवृत्त अधिकारियों को भी बनाया जा सकता है दोषी

अधिकारियों के नाम का खुलासा करते हुए सूत्रों ने बताया कि बैंकों के समूहों द्वारा दिए गए ऋण की जांच का पहला चरण पूरा हो चुका है. और जांच को जारी रखते हुए एक माह के भीतर आरोपपत्र दाखिल किया जा सकता है. उन्होंने बताया कि किंगफिशर एयरलाइंस को ऋण देने के मामले में सेवारत और सेवानिवृत्त दोनों तरह के बैंक अधिकारियों को आरोपपत्र में आरोपी बनाया जा सकता है. क्योंकि एजेंसी ने उनके खिलाफ पद के दुरुपयोग के मामले में पर्याप्त सबूत जुटाए हैं.

अधिकारी के मुताबिक माल्या और किंगफिशर एयरलाइन्स के तत्कालीन मुख्य वित्तीय अधिकारी ए रघुनाथन सहित पूर्ववर्ती कंपनी के कई पूर्व वरिष्ठ अधिकारियों को इस मामले में आरोपी बनाया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi