S M L

कानपुर : घूसखोरी के आरोप में जीएसटी कमिश्नर गिरफ्तार

ऐसा माना जा रहा कि रिश्वत की शिकायतें मिलने के बाद सीबीआई ने इन लोगों को गिरफ्तार किया

FP Staff Updated On: Feb 03, 2018 12:36 PM IST

0
कानपुर : घूसखोरी के आरोप में जीएसटी कमिश्नर गिरफ्तार

कानपुर में सीबीआई ने एक बड़ी कार्रवाई के तहत जीएसटी कमिश्नर संसार सिंह, उसके तीन सहयोगी अधिकारी और पांच अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है. इन लोगों पर घूस लेने और घूस मांगने का आरोप है. सीबीआई ने संसार सिंह की पत्नी के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की है.

सीबीआई ने ये सभी गिरफ्तारियां शनिवार को की. इस मामले में आगे की जांच जारी है. ऐसा माना जा रहा कि रिश्वत की शिकायतें मिलने के बाद सीबीआई ने इन लोगों को गिरफ्तार किया. ऐसे आरोप हैं कि जीएसटी कमिश्नर संसार सिंह, उसके पर्सनल स्टाफ, कुछ सुपरिटेंडेंट और कुछ निजी लोगों ने कारोबारियों से घूस की मांग की थी.

आदतन अपराधी है कमिश्नर

सीबीआई के एक सूत्र ने बताया कि ऐसा आरोप है कि कमिश्नर ‘आदतन’ अपराधी है और कारोबारियों से मासिक और साप्ताहिक आधार पर रिश्वत लेता है. शुक्रवार को भी वह कथित रूप से डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत ले रहा था तभी उसे दबोच लिया गया.

एक सूत्र ने बताया कि कथित तौर पर रिश्वत देने वाले व्यक्ति को भी हिरासत में ले लिया गया है. कमिश्नर की पत्नी का नाम भी एफआईआर में है लेकिन उसे गिरफ्तार नहीं किया गया है.

आंध्र प्रदेश में भी बड़ी कार्रवाई

अभी हाल में आंध्र प्रदेश में भी एक ऐसा ही बड़ा वाकया हुआ. वहां के एक कॉमर्शियल टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारी को गिरफ्तार किया गया जिसने कथित तौर पर अपने परिजनों के नाम पर 150 करोड़ की जायदाद बना रखी थी. एंटी करप्शन ब्यूरो के अधिकारियों ने गेड्डापू लक्ष्मी प्रसाद नाम के उस टैक्स अधिकारी और उसके परिजनों से जुड़े तेलंगाना के 20 ठिकानों पर छापेमारी की थी. उसके पास आय से अधिक संपत्ति का पता चला जिसका स्रोत बताने में वह असफल रहा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi