S M L

23 वर्षीय प्रणय की हत्या में 1 करोड़ की फिरौती और ISI का एंगल सामने आया

प्रणय और अमृता ने माता पिता की मर्जी के खिलाफ जनवरी में शादी की थी. प्रणय और अमृता स्कूल में एक साथ पढ़ते थे और कॉलेज के दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं थी

Updated On: Sep 18, 2018 06:22 PM IST

FP Staff

0
23 वर्षीय प्रणय की हत्या में 1 करोड़ की फिरौती और ISI का एंगल सामने आया

तेलंगाना में अपनी गर्भवती पत्नी को अस्पताल से वापस लाते वक्त 23 साल के इंजीनियर की हत्या करने वालों को गिरफ्तार कर लिया गया है. हत्यारे के साथ साथ सात और लोगों को बिहार में धर दबोचा गया. पुलिस के मुताबिक इस गैंग से 1 करोड़ रुपए में डील की गई थी. एनडीटीवी के अनुसार इस गिरोह का संबंध आईएसआई से भी माना जाता है.

तय की गई राशि में से हत्यारों को 18 लाख रुपए अदा किए जा चुके हैं. ऐसा माना जा रहा है कि 2003 में गुजरात के मंत्री हरेन पांड्या की हत्या में इस हत्यारे को सजा भी हुई थी.

शुक्रवार को प्रणय कुमार अपनी पत्नी अमृतवर्षिनी राव के साथ नालगोंडा के अस्पताल से बाहर जा रहा था जब पीछे से एक आदमी ने हथियार से उसपर हमला कर दिया. हत्यारे ने उसपर तबतक वार किया जब तक कि प्रणय की मौत न हो गई. अस्पताल के बाहर लगे कैमरे में रिकॉर्ड हुई इस घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया.

हत्या के लिए अमृता ने अपने पिता मारुति राव और चाचा श्रवण राव पर आरोप लगाया है. अमृता के पिता रियल एस्टेट बिजनेसमैन मारुति राव इलाके के सबसे अमीर और प्रभावशाली व्यक्ति हैं. पुलिस को शक है कि इस हत्याकांड के पीछे अमृता के पिता का ही हाथ है क्योंकि वो नीची जाति के लड़के से अपनी बेटी की शादी को बर्दाश्त नहीं पाया था.

प्रणय और अमृता ने माता पिता की मर्जी के खिलाफ जनवरी में शादी की थी. प्रणय और अमृता स्कूल में एक साथ पढ़ते थे और कॉलेज के दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं थी. मई में प्रणय के परिवार वालों ने उनकी शादी को स्वीकार किया और एक रिसेप्शन का आयोजन किया था. सोशल मीडिया पर इस रिसेप्शन की फोटो देखकर अमृता के पिता की बदले की भावना जाग उठी.

इस घटना में कई स्थानीय नेताओं से भी पूछताछ की जा रही है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi