S M L

बस्तर के इस पत्रकार पर क्यों दर्ज हुआ देशद्रोह का केस?

कमल शुक्ला भूमकाल समाचार के एडिटर हैं. वो स्थानीय स्तर पर छत्तीसगढ़ में होने वाले फेक एनकाउंटर्स के खिलाफ आवाज उठाने के लिए जाने जाते हैं

FP Staff Updated On: Apr 30, 2018 04:11 PM IST

0
बस्तर के इस पत्रकार पर क्यों दर्ज हुआ देशद्रोह का केस?

बस्तर के एक पत्रकार के खिलाफ सरकार और न्यायपालिका के ऊपर अपमानजनक कार्टून बनाने के आरोप में केस दर्ज किया गया है. छत्तीसगढ़ के कंकेड़ जिले के कटवाली पुलिस स्टेशन में पत्रकार कमल शुक्ला के खिलाफ धारा-124- A (देशद्रोह) के तहत केस दर्ज हुआ है.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, कंकेर के पुलिस अधीक्षक केएल ध्रुव ने बताया कि 'राजस्थान के एक निवासी के शिकायत पर कमल शुक्ला के खिलाफ धारा-124- A (देशद्रोह) के तहत केस दर्ज किया गया है. हमें ये केस रायपुर के साइबर सेल की ओर से सौंपा गया है. जांच की जा रही है और जल्द ही एक्शन लिया जाएगा. ' एसपी ध्रुव ने बताया कि ये केस स्पष्ट रूप से भारतीय सरकार और न्यायपालिका को जानबूझकर अपमानित करने वाला है.

कमल शुक्ला भूमकाल समाचार के एडिटर हैं. वो स्थानीय स्तर पर छत्तीसगढ़ में होने वाले फेक एनकाउंटर्स के खिलाफ आवाज उठाने के लिए जाने जाते हैं. शुक्ला कई लोकल और नेशनल समाचार माध्यमों के लिए लिखते हैं. इसके अलावा वो बस्तर में पत्रकारों की सुरक्षा के कानून की मांग कर रही संस्था पत्रकार सुरक्षा कानून संयुक्त संघर्ष समिति के मुखिया भी हैं.

केस दर्ज होने के बाद कमला शुक्ला के फेसबुक वॉल पर एक पोस्ट अपलोड किया गया जिसमें उन्होंने बताया था कि वो कार्टून जज बीएच लोया की मौत पर बनाया गया था. उन्होंने ये भी कहा कि कुछ दक्षिणपंथी एक्टिविस्ट्स उन्हें टारगेट कर रहे हैं ताकि वो सरकार को एक्सपोज न कर पाएं. लेकिन उन्होंने कहा कि वो फिर भी लोकतंत्र की रक्षा के लिए लिखते रहेंगे.

(फीचर्ड इमेज: कमल शुक्ला की फेसबुक वॉल से साभार)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi