S M L

भिलाई स्टील प्लांट हादसे के बाद चार अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज

सेल के भिलाई स्टील प्लांट में हुए हादसे में 13 कर्मचारियों की मृत्यु के बाद पुलिस ने संयंत्र के चार अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया

Updated On: Oct 13, 2018 01:06 PM IST

Bhasha

0
भिलाई स्टील प्लांट हादसे के बाद चार अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में स्थित स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) के भिलाई इस्पात संयंत्र (भिलाई स्टील प्लांट) में हुए हादसे में 13 कर्मचारियों की मृत्यु के बाद पुलिस ने संयंत्र के चार अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

दुर्ग जिले के पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि जिले के भिलाई स्टील प्लांट में हुए हादसे के मामले में पुलिस ने संयंत्र के कार्यपालक निदेशक (संकार्य)- पीके दास, महाप्रबंधक (कोक ओवन)- जीएसवी सुब्रमण्यम, उप महाप्रबंधक उर्जा विभाग- नवीन, प्रबंधक सुरक्षा और अग्नि विभाग- पी पांड्या राजा के खिलाफ मामला दर्ज कर किया है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना के संबंध में प्रत्यक्षदर्शी गवाहों के कथन और उपसंचालक औद्योगिक स्वास्थ्य और सुरक्षा के द्वारा दी गई प्राथमिक जांच रिपोर्ट और अन्य दस्तावेजों के जांच पड़ताल से पाया गया कि संयंत्र में सुरक्षा मानकों का ध्यान नहीं रखा गया.

भिलाई स्टील प्लांट के अधिकारियों ने बताया कि हादसे की गंभीरता को देखते हुए इस्पात मंत्रालय ने भिलाई स्टील प्लांट के मुख्य कार्यकारी (सीईओ) को काम-काज से अलग कर दिया है. उनके स्थान पर पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर स्थित स्टील प्लांट के सीईओ अरुण कुमार रथ की नियुक्ति की गई है. साथ ही दो वरिष्ठ अधिकारियों को निलंबित भी किया गया है जिनमें महाप्रबंधक (सुरक्षा) और उप महाप्रबंधक (ऊर्जा) शामिल हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi